साल का आखरी सोमवार सोते समय बोले ये मंत्र बिना मांगे सब मिलेगा तिजोरी,जेब पैसो से भरेगा

सुबह महादेव इस 1 राशि की चौखट पर दस्तक देने जा रहे हैं। जिससे इन्हें बड़े बड़े लाभ होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। एक दूसरे को मन की बात बताने का समय है। शुरुआत करें।

विद्यार्थियों को आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। कोई भी प्रतियोगी के लिए ज्यादा लग्न की जरूरत है। पति पत्नी के बीच बढ़ी दूरियां या गलतफहमी दूर हो सकती है। दोनों का दांपत्य जीवन सुख में रहेगा।

कारोबार का विस्तार होगा। व्यापार में किया गया निवेश आपके लिए अत्यंत लाभदायक साबित होगा। बेरोजगार युवाओं को कैरियर के क्षेत्र में अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। प्रेम प्रसंग वैवाहिक रिश्ते में बदल सकते हैं। वे 1 राशि कुंभ है।

हम आपको बताने वाले हैं, उन नाम के व्यक्तियों के बारे में जो कि भगवान शिव के अंश के रूप में होते हैं। तो चलिए जानते हैं, इन नामों के बारे में।

K नाम वाले लोग

इस नाम के व्यक्तियों को भगवान शिव के आशीर्वाद से उन्नति के मौके मिलेंगे और इनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। यह लोग अपने मित्रों के साथ कहीं भी बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। जिन लोगों के नाम प्रथम अक्षर अंग्रेजी की वर्णमाला कै से प्रारंभ होता है। यह बहुत ही भाग्यवान और खुशकिस्मत होते हैं, क्योंकि इन्हें भगवान शिव के अंश माने जाते हैं।

R नाम के व्यक्तियों की कुंडली में विदेश जाने का योग बन रहा है। भगवान शिव के आशीर्वाद से आप को और आप के परिवार को बहुत खुशियां प्राप्त होंगी। भगवान शिव के आशीर्वाद से आप जहां भी यात्रा करेंगे। आपके रास्ते की सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगे। आप भगवान महादेव को प्रसन्न कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त कर अपने लक्ष्य में सफल हो सकते हैं।

N नाम वाले लोग

N नाम के व्यक्तियों को उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। इन दिनों इस नाम के व्यक्तियों को थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। इन लोगों को अपने जीवनसाथी से भरपूर साथ प्राप्त होगा। किसी खास व्यक्ति से मिलकर आप अपने आप को आनंदित महसूस करेंगे।

S नाम वाले लोग

आपके लगातार प्रयासों से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आपको आपके जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और साथ प्राप्त होगा। जिन व्यक्तियों का नाम अंग्रेजी वर्णमाला के S से प्रारंभ होता है। वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यवान होते हैं। इन पर भगवान शिव की कृपा दृष्टि बनी रहती है।

G नाम वाले लोग

भगवान भोलेनाथ के आशीर्वाद से इन व्यक्तियों के अटके हुए पुराने कार्य जल्द ही पूर्ण होंगे। ऐसे व्यक्तियों पर सदैव ही भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद रहेगा। जिनसे इनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

दोस्तों भगवान शिव शंकर अपने भक्तों से बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं यह देवताओं में सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं इनका स्वभाव भी बहुत ही भोला है इसी वजह से यह अपने भक्तों की पुकार बहुत ही जल्दी सुनते हैं आपको बता दें कि सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि सोमवार को अगर भगवान शिव जी की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सभी कष्टों से मुक्ति प्राप्त होती है और सभी इच्छाएं पूरी होती है

शिवजी हमेशा अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं आपको बता दें कि सोमवार के दिन को भगवान शिवजी की पूजा करने की परंपरा काफी समय पुरानी है पुरातन काल से ही सभी लोग इस दिन शिवजी की पूजा करते आ रहे हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि आखिर सोमवार को ही क्यों शिवजी की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है आइए जानते हैं इसके बारे में।

आपको बता दें कि सोमवार को जो व्रत रखा जाता है उसे सोमेश्वर कहा जाता है सोमेश्वर को आप दो तरह से समझ सकते हैं पहला अर्थ है चंद्रमा और दूसरा होता है वह देव जिसे सोमदेव भी अपना देव मानते हैं यानी शिवजी, ऐसा माना जाता है कि सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से भगवान शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करने से भगवान शिव जी की विशेष कृपा व्यक्ति पर सदा के लिए बनी रहती है इसके अतिरिक्त भगवान शिव जी के अन्य मंत्रों का भी स्मरण करने से भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त होती है।

भगवान शिव जी का मंत्र:-

नम: शिवाय, ऊँ नम: शिवाय॥

आपको बता दें कि जल दूध दही शहद घी चीनी इत्र चंदन केसर भांग इन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर या इन सभी चीजों को एक-एक करके शिवलिंग पर चढ़ा सकते हैं शिवपुराण के अनुसार ऐसा बताया गया है कि इन चीजों से शिवलिंग को स्नान कराने पर सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं यदि इन 10 चीजों को शिवलिंग पर चढ़ाया जाए तो हमको निम्नलिखित फल प्राप्त होते हैं।

यदि इन मंत्रों का उच्चारण करते हुए शिवलिंग पर जल चढ़ाया जाए तो इससे हमारा स्वभाव शांत हो जाता है आचरण भी स्नेहमय हो जाता है।

यदि शिवलिंग पर शहद चढ़ाया जाए तो इससे हमारी वाणी में मिठास आता है।

दूध चढ़ाने से उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त होता है।

दही चढ़ाने से हमारा स्वभाव गंभीर हो जाता है।

शिवलिंग के ऊपर घी अर्पित करने से हमारी शक्ति में वृद्धि होती है।

इत्र से शिवलिंग को स्नान करवाने से विचार पवित्र होता है।

शिवलिंग के ऊपर चंदन चढ़ाने से हमारा व्यक्तित्व आकर्षक होता है और समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।

शिवलिंग पर केसर को अर्पित करने से सौम्यता प्राप्त होती है।

शिवलिंग के ऊपर भांग चढ़ाने से विकार और बुराइयां दूर हो जाती हैं।

शिवलिंग के ऊपर शक्कर चढ़ाने से सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है।

नोट:- हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट करके दे सकते हैं आप अपना सहयोग बनाए रखें हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

दोस्तों आज में आपको इस वीडियो में उन 3 राशियों के बारे मे बताने जा रहा हु जिन पर खुद महादेव अपनी कृपा बरसाने वाले है और इन 3 राशियों की किस्मत अचानक चमक जाएगी तो आइये दोस्तों जानते है कोनसी है वो 3 राशियाँ

मेष राशि वालों आज की बिज़नेस यात्रा सफल होगी। आपकी ख्याति, प्रतिष्ठा और सम्मान बढ़ेगा। वाणी पर संयम रखें, सुख-समृद्धि बढ़ेगी। प्रेम, दांपत्य संबंधों के लिहाज से अपनी भावनाओं का इज़हार करने के लिए आज का दिन अच्छा है अगर आप केपेटिल इन्वेसेटमैंट करने के बारे में सोच रहें तो उसके लिए भी समय शुभ है।

कन्या राशि वालों आज किसी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। किसी दूर स्थान या विदेश से प्यार भरा तोहफा भी आज मिल सकता है। घर में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आज दिन खुशियों से भरा रहेगा। पड़ोसियों को नमस्कार करें, हर काम में सफलता मिलेगी। शुभ रंग- पीला शुभ नंबर- ५

कुम्भ राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आलस्य का त्याग करना चाहिए। कार्य में सफलता मिलने के योग हैं। परिवार में धन, वाद-विवाद के विषय टालें।

आज घर में सभी का मूड बहुत अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े फैसले लेने के लिए आज समय शुभ है। दुश्मनों पर कड़ी नज़र रखें, हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। शुभ रंग- सिल्वर शुभ नंबर- 1

दोस्तों आज आपको एक ऐसे मन्त्र के बारे में बताएंगे जिसे सोने से पहले आप बोल दे तो महादेव आपको शीघ्र अतुलित धन के स्वामी बना देंगे.

आज हम आपके लिए एक ऐसा मंत्र लेकर आए हैं जिसका जाप सुबह स्नान करने के बाद करने से आपकी सभी शारीरिक और मानसिक पीड़ा दूर होगी।

और आपके जीवन के सभी दुख-दर्द और कष्ट हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे। इस मंत्र का जाप आपको सोने से पहले 11 बार करना है। इस मंत्र को शिवजी का महामृत्युंजय मंत्र कहा जाता है.

महामृत्युंजय मंत्र :-ऊं त्रयम्बकं यजामहे, सुगन्धिं पुष्टिवर्धनं उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मोक्षिय मामृतात्।

दोस्तों महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से मानसिक तनाव दूर होकर मन शांत होता है। और शारीरिक पर कष्ट दूर होते है। रोजाना इस मंत्र का जाप करना हमारे लिए शुभ होता है। और शिवजी हमेशा हमारे ऊपर अपनी कृपा बनाए रखते है। और हमारी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

आज सावन का आखरी सोमवार है इसलिए कमेंट बॉक्स में एक बार सच्चे मन से हर हर महादेव अवश्य लिखे. महादेव शिव आपकी हर परेशानी चिंता को हर लेंगे. हर हर महादेव.