घर में रखते हैं ये 7 चीज़ें तो हमेशा बनी रहती हैं बरकत, नहीं होती हैं धन की कमी

अक्सर कहा जाता है कि कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए कारण क्योंकि इनके घर में होने की वजह से घर की सुख शांति दूर होती है और नकारात्मक ऊर्जा भी घर में प्रवेश करती है। जबकि कुछ ऐसी चीजों के बारे में भी बताया जाता है जिन्हें घर में रखने से हमेशा घर परिवार में संपन्नता बनी रहती है और हर वक्त सकारात्मकता भी रहती है। माना जाता है की कुछ ऐसी वस्तुएँ भी होती हैं जो आपको शुख की अनुभूति देती हैं साथ ही साथ आपके घर में हमेशा सुख शांति का माहौल बना रहता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप अपने घर में रखते हैं तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है और हमेशा बरकत बनी रहती है तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वह चीजें।

7 वस्तुएँ जिनके घर में होने से नही होती धन की कमी
आपको बता दें की अगर आप अपने घर में कछुआ रखते हैं तो यह वास्तुशास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है। आपको यह भी बताते चलें की जिस घर में कछुआ होता है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती साथ ही साथ वहाँ पर हमेशा बरकत बनी रहती है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की चीन के वस्तु विशेष यानी की फेंगशुई में बेहद ही महत्वपूर्ण माने जाने वाले चाइनीज सिक्के का भी बहुत ही ज्यादा महत्व माना गया है और आपको बताते चलें की अगर आप अपने घर में इन सिक्कों को रखते हैं तो इसके होने से घर में नकारात्मक उर्जा घर से दूर रहती है साथ ही साथ इसकी वजह से आपके धन एवं सुख-समृद्धि बनी रहती है।
आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की वास्तुशास्त्र में पिरामिड को भी बहुत महत्व दिया गया है, बता दें की जिस भी घर में पिरामिड होता है वहाँ पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है साथ ही साथ उस घर में बरकत भी बनी रक्ति है और किसी भी चीज़ की कमी नही होती।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की अगर आप चाहते हैं की आपके घर में धन और सुख में वृद्धि हो तो इसके लिए आप घर में श्रीयंत्र रखें। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की श्रीयंत्र को घर में रखने से नकारात्मकता से भी छुटकारा मिलता है।
वास्तुशास्त्र में भगवान श्री कृष्ण की प्रिय वस्तु मोर पंख को भी बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। मोर पंख को घर में रखने से घर में बरकत बनी रहती है।

ताजा फूलों को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है, जिस घर में ताजा फूल होते हैं उस घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है।
आपको यह भी बताते चलें की यदि आप अपने घर में भगवान की प्रतिमा रखते हैं तो इससे घर का वास्तु सही रहता है और घर में धन-बरकत बनी रहती है।