Rashifal: मंगलवार को इन 9 राशियों के बढ़ेंगे आय के नए साधन, करियर संबंधी सभी बाधाएं होंगी दूर

हम आपको मंगलवार 17 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार,

स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले माता पिता का आशीर्वाद लें। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आप में आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। आपकी सामाजिक योजना आज बदल जाएगी। आज जो भी काम करेंगे दिल से करेंगे। घर में रूपए-पैसों को लेकर या स्वास्थ्य संबंधित दिक्कते आ सकती है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। आपको नौकरी या दिनचर्या में थोड़ा बदलाव करने के बारे में विचार करना चाहिए। आपके लिए खरीददारी भी फायदेमंद हो सकती है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी, आपका पढ़ाई लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। किसी के लिए आपके मन में गलत विचारधारा भी बन सकती है। ऑफिस में काम समय पर खत्म करने पर सभी की वाहवाही मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव ला सकते हैं। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने की संभावना बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका अपने काम में पूरा ध्यान लगा रहने वाला है। दांपत्य जीवन की बात करें, तो आपका दांपत्य जीवन आनंदमय बीतेगा। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी। आप अपने किसी कामकाज में किसी रिश्तेदार को जोड़ने की कोशिश न करें। अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। इस समय आपकी मेहनत भी बढ़ती दिखाई देती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज विवाहित लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा और सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे। खुद पर भरोसा रखें। मेहनत करें। जानकारी जुटाएं। पारिवारिक मांगलिक कार्य हो सकता है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यावसायिक कार्यों में विघ्न या रुकावट आ सकती है। कार्य घर-परिवार में संपन्न होगा। किसी से बेवजह के मतभेद हो सकते है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य खराब भी हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बिजनेस करने वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग से हानि की आशंका है, सावधानी रखें। दूसरों के झगड़ों में हस्तक्षेप न करें। लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रॉपर्टी से जुड़े बड़े और खास मामले आपके सामने आ सकते हैं। दूसरों की आलोचना करने से पूर्व स्वयं का आंकलन करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण मन खिन्न रहेगा। किसी पर अपनी बात मनवाने का दवाब डालने से आपको बचना चाहिए। किसी बात को लेकर आप कन्फ्यूज हो सकते हैं। आपको कोई सुखद समाचार मिलेगा। प्रमोशन के चांस भी है। किसी बड़े काम की प्लानिंग हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी मांगलिक कार्य में शामिल होंगे। बच्चों की चिंता खत्म हो जाएगी, काम बंद करने से शारीरिक फिटनेस और मानसिक आनंद मिलेगा। लवमेट किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर किये गये कामों में आपको फायदा होगा। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को न भूलें। पारिवारिक सुख मिलेगा। नवीन मित्रता होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कुछ करने के लिए एक अप्रत्याशित निमंत्रण मिल सकता है। कुछ नए विचार आपके दिमाग में आयेंगे। आप कोई नई योजना बनायेंगे। साथ ही आप इसमें सफल भी होंगे। किसी खास मित्र की तरफ से विश्वासघात मिल सकता है। करियर से जुड़े कुछ उलझे हुए मामलों में समाधान मिल सकता है। आप परेशान न हों। ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। धर्य के साथ काम करें। आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका विवेक मजबूत बना रहेगा। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। नए अनुबंध हो सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। मनचाहा काम मिलने में कठिनाइयां आ सकती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। किसी से विवाद तथा झूठे आरोप लग भी सकते है। बच्चों को लेकर आप अधिक चिंतित रह सकते हैं। उनकी स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। स्वास्थ्य में अच्छा सुधार देखा जा सकता है। आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन रोमांस के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। कोई बड़ा कार्य हो जाने से प्रसन्नता रहेगी। खुद की मेहनत से परेशानियां दूर कर पाएंगे। रोमांस के अवसर भी मिल सकते हैं। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे।

आपने Rashifal 17 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।