Rashifal : आज सूर्यदेव इन सात राशियों को देंगे कोई बड़ा तोहफा, बस करना होगा यह छोटा सा काम

हम आपको रविवार 15 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपना धन नई जमीन खरीदने में निवेश कर सकते हैं। यह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। शिक्षकों के लिए आने वाला समय शुभ रहेगा। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी। आप चाहे विद्यार्थी हों या नौकरी-पेशे वाले आज आपके अपनी सोच को सुधारने के प्रयास सफल होंगे। लोगों के साथ अच्छे संबंध बन सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अचानक आप को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दोस्तों के प्रति आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। शाम को आप जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपके निर्णय फायदेमंद रहेंगे। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी तथा आपकी वाणी का प्रभाव दूसरों पर उत्तम रहेगा। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किये गए बहुत से काम आपके लिये आगे चलकर फायदेमंद साबित होंगे। आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस हो सकता है। आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। आपको किसी अच्छी कम्पनी से जॉब का ऑफर भी मिल सकता है। आज आप आराम फरमाएं व अपने आस-पास के लोगों के साथ मजा करें। आप आम तौर पर आज दिन भर उत्साहित बने रहेंगे और कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे। नया वाहन खरीदना आपके लिए शुभ है। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। आप किसी नए काम की रूपरेखा बना सकते हैं। ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। शाम को थकान और सुस्ती हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको क्या काम करना है, इसके बारे में आप सुबह ही विचार कर लें, एक कार्यसूची बना लें, और फिर उसके अनुरूप व्यवहार करें। आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। विवाहित लोग अपने जीवन को खुशहाल बनाने में लगे रहेंगे। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। शत्रु द्वारा परेशानी खड़ी की जा सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ेगी। नौकरी में तरक्की के योग भी बन रहे हैं। माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। किसी अपने से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कई तरह की छोटी-छोटी दिक्कतों से घिर सकते हैं। अपने अंर्तमन की बात सुनें। अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आप दूसरों के चक्कर में पड़कर अपने लिए परेशानी खड़ी करेंगे। आपके घर पर अचानक से कोई रिश्तेदार आ सकते हैं। आपको उनसे बातें करके अच्छा लगेगा। शाम को आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नये-नये लोगों के साथ मित्रता कायम होगी। उच्चाधिकारियों से कार्य को लेकर सराहना मिलेगी। बेवजह के होने वाले खर्चों पर रोक लगेगी। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेगें, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करने के संकेत हैं। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव हो सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके रुके हुए कार्यो में प्रगति होगी परन्तु आपकी सक्रियता महत्वपूर्ण रहेगी। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये खर्च करने से आपका जीवन-साथी नाराज़ हो सकता हैं। कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। आज आप अपने परिजन अथवा दोस्तों के साथ किसी खुशी का उत्सव मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। ऋण मंजूर हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप व्यापार में आय-व्यय का संतुलन बना कर चलें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। बच्चों के साथ समय बिताना आपके लिए ख़ास होगा। आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी, आपका पढ़ाई लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कोई नई गतिविधि शुरु न करें, तो बेहतर रहेगा। भाई-बन्धुओं से सम्बन्धों में मिठास बनाएं और जरूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। आज नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। परिवार के साथ यात्रा देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मुलाकात बड़े अधिकारियों से होगी। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आज विद्यार्थियों को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी।

आपने Rashifal 15 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।