Rashifal: इंतजार हुआ खत्म, सूर्यदेव आज से इन 4 राशियों पर होंगे मेहरबान, उपहार मिलने का योग

हम आपको रविवार 22 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार

स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सोच-समझकर और योजना बनाकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। पैसे से संबंधित किसी मामले में देरी से बड़ी समस्या खड़ी होने की संभावना है। नए कार्यस्थल पर जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। आपको पैसों के लेन-देन से दूर रहना चाहिए। कार्यस्थल पर झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन सकारात्मक तरीके से बिताएं। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण मन खिन्न रहेगा। कार्य संबंधी यात्राएं आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगी। बिजनेस और कार्यक्षेत्र में मनचाहा फायदा होने की संभावना है। आमदनी में वृद्धि की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। रिश्तों में चल रही उलझनें खत्म हो सकती हैं। आपको अपनी कथनी और गुस्से को काबू में रखना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हर कार्य में आज आपको सफलता मिलने वाली है, इससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। मंदिर में मिठाई दान करें, भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। परिवार की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद होगा। दिल-दिमाग पर भरोसा रखें। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहेगा, जिसके संबंध में आपका अत्यधिक खर्चा होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है। धन-सम्पत्ति के मामले में सफलता मिलेगी कई दिनों से मकान का सोच रहे हैं, आज आप का सपना पूरा हो सकता है। मित्रों और रिश्तेदारों से संबंध मधुर बनाए रखें। पैसे कमाने का छोटा रास्ता न अपनाएं। आज नयी चीजों के बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहेगी। नये-नये लोगों के साथ मित्रता कायम होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज धार्मिक कार्य की ओर झुकाव बनेगा। बड़ों की सलाह न मानकर आप किसी खतरे में पड़ सकते हैं, रिस्क लेने से बचें। प्रेम संबंधों के लिये आज का दिन अनुकूल नही हैं। घरेलू जीवन सुखी रहेगा। भ्रमण व छोटी यात्राएं भाग्यशाली व सुखद रहेंगी। कामकाज में नवीन योजना बनाने में आज आप सफल होंगे। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। परिवार के सदस्यों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई बड़ी परेशानी खत्म हो सकती है। जीवनसाथी को तरक्की मिल सकती है। सहकर्मियों से व्यवहार अच्छा रखें नहीं तो बेवजह झगड़े हो सकते हैं। प्रेम में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आपके रूके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। पैसों के मामले में अच्छे खासे सुधार के योग हैं। आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा हो सकता है। आपका कुछ समय आज मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में बीत सकता है। अविवाहित नवयुवकों का रिश्ता तय हो सकता हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका लव पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है, उसे मनाने के लिए आप उसे एक सर्प्राइज़ गिफ्ट दें सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से अचानक और सही समय पर मुलाकात हो सकती है। निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं। अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ने की संभावना है। परिवार के किसी सदस्य के साथ आपका मतभेद हो सकता, आपका गलत संगति की तरफ आकर्षण बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा और आपका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी के साथ थकान भी महसूस हो सकती है। नौकरी में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। अलग काम करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर या गाड़ी में निवेश या किसी लोन के लिए आवेदन करने के लिए दिन अनुकूल है। विपरीत परिस्थितियों में भी आप सांसारिक सुख प्राप्ति की सामग्री पर व्यय करेंगे। जीवनसाथी का बर्ताव बहुत अच्छा रहेगा। धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। पुरानी बातें भूलने की कोशिश करेंगे इससे आपका मूड ठीक हो सकता है। जो होगा और जो हो रहा है वो आपके अच्छे के लिए ही है. खुद पर भरोसा करना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सुबह उठकर सबसे पहले सूर्य देवता का स्मरण करके दिन की शुरुआत करें। लोगों से आपके सम्पर्क बढ़ेंगे। नौकरी के हालात में भी सुधार संभव है। सौभाग्यशाली समय होने के कारण मनचाहा काम होता रहेगा। क्रोध में आकर लिए गए निर्णय आप के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। नौकरी, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं। कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं। यदि आप में सृजनात्मक क्षमता है, तो इस अवधि के दौरान आपको रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आपका सामाजिक क्षेत्र बढे़गा। परिजनों के स्वास्थ्य और सुविधाओं की ओर ध्यान दें। आपको शाम तक किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा । किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। आज का दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला हैं,आज नए रिश्ते बन सकते हैं

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का पूरा दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा होगा। बार-बार उभरती हुई रुकावटों को समझने में कोई गलती भी न करें। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं गले संबंधित रोग हो सकते हैं। समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें। पैसों की स्थिति में जल्दी सुधार होने के योग हैं। कुछ नए मौके भी आपको मिल सकते हैं, बदलाव के लिए तैयार रहें।

आपने Rashifal 22 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।