Rashifal: चंद्रमा और बुध का योग, ये पांच राशियां बनने जा रही हैं धनवान, विरोधियों से रहे सावधान

हम आपको बुधवार 9 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार,

स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

साहित्य-कला के प्रति आज आपमें रुचि रहेगी। उधार दिए गए रुपए मिलेंगे। पुराने उधार चुकता होंगे। व्यापार में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी-पेशा वाले व्यक्तियों के काम की तारीफ होगी। परिवारजनों के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है, जिससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। पुराने आर्थिक मामले सुलझ सकते है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपना खुश-दिल और प्रसन्न रवैया रखें। आपकी सेहत आपकी ज़रूरत है मानसिक और शारीरिक कल्याण के बारे में चिंतन करें। संतान के कारण चिंता तथा तनाव रहेंगे। कार्यस्थल पर प्रसन्नता रहेगी। किसी से भी कटु वचन न बोलें। घर के दायित्वों को निभाना पड़ेगा। व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि इसका दुरगामी परिणाम मिल सकेंगे। पेट सम्बंधित व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी वाणी की मिठास से आप इच्छित काम निकाल सकेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आप के बने बनाये कार्य बिगाड़ सकते है। सूझ-बुझ से धनलाभ होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। निवेश व नौकरी लाभदायक रहेंगे। समय के साथ आपको अपने जीवन में नया परिवर्तन देखने को मिलेंगे। भाइयों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन इस समय आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने पार्टनर की तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है। संतान सुख मिलेगा। नए लोगों से दोस्ती होगी। प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत हो सकते हैं। आज आप किसी तरह का नशा छोड़ने का मन भी बना सकते हैं। परिवार से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं, धैर्य और संयम से काम लें। आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। नौकरी पेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा। ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया समय है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म हो सकती है। रूटीन कामों से धन लाभ और फायदा हो सकता है। जिनसे आपको बड़ा फायदा मिल जाएगा। आपको मेहनत करने पर मजा आएगा। नौकरी करने वालों के लिए थोड़ा संयम रखने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी से जबरदस्ती अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें। वैवाहिक जीवन अनुकूल होगा। जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियां बनी रहेगी। पिछले कुछ दिनों से जो प्लानिंग आपके दिमाग में है उस पर काम शुरू न करें तो ही अच्छा है। प्रेम संबन्धों में रुखापन दिखाई देगा। सेहत के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। स्वास्थ्य के लिहाज से आज एक्स्ट्रा अलर्ट रहने की जरूरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव से दूर रहें। कोई भी नया काम प्रभाव और प्रभुत्व को बढ़ाएगा, कार्य के क्षेत्रों में बुलंदियों को छुएंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी। स्वजनों को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है। खर्च अधिक होने के योग हैं। पानी से संभलकर चलिएगा। अपनी ही बात या प्लानिंग में उलझ सकते हैं। किसी के लिए जलन का भाव भी आपके मन में हो सकता है। नई जानकारियां इकट्ठी करें। जो आपको नई नौकरी को पाने में आपकी मदद करेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है। आपके घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे, लेकिन आज का दिन धैर्य रखने का है। आज आप जो भी सोचेंगे, जो करेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। किए गए कामों का पूरा परिणाम भी मिल सकता है। आप सही समय पर सही निवेश कर सकते हैं। कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। किसी से विवाद और मतभेद हो सकते हैं। खर्चा और फालतू दौड़-भाग हो सकती है। धन हानि भी हो सकती है। दोस्तों के साथ मिलकर योजनाएं बनाएंगे, जो आने वाले समय में फायदा देगी। पिता से मतभेद समाप्त होंगे। नए कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही निवेश करें। परिवार में आ रहे समारोह की तैयारी में लगे रहेंगे। सफलता के नशे में चूर न हो वरना सब किये धरे पर पानी फिर जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापार, शिक्षा, नौकरी सभी क्षेत्र में सफलता हाथ लगेगी। अपने काम को दिखाने के लिए मेहनत जरूर करनी होगी। आप देखेंगे कि आपको अपने किये गये कठिन परिश्रम का फल मिलने वाला है। सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी। कार्य की सफलता के कारण पदोन्नति और यश प्राप्त होगा। पर्यटन का आयोजन आप कर पाएंगे। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वजनों के साथ मतभेद हो सकता है। दोस्तों के साथ मिलकर नया कारोबार कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका व्यापार तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेगा। बेकार के खर्च न हों अतः सजग रहें। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पति-पत्नी दोनों में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। नौकरी करने वाले लोगों के काम में परिवर्तन हो सकता है। अपनी संगत बदलें आप का संसार बदल जायेगा। अपने आप को सही साबित करने में बड़ी मेहनत करनी होगी। थकान व अस्वस्थता रहेगी। घरेलू जीवन अच्छा रहेगा फिर भी व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। बैंक से जुड़े कार्यों में सतर्क रहें। धन का खर्च हो सकता है। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के आसार हैं। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। नौकरी में पदोन्नति पाने की संभावना है। बकाया वसूली होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। फालतू खर्च होगा, विवाद न करें। नए मित्र बनेंगे। पुराने विवाद दोबारा सामने आ सकते है। किसी परिचित से कलह के आसार हैं।

आपने Rashifal 9 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।