Rashifal: आज महादेव करेंगे इन तीन राशियों का उद्धार, आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी

हम आपको सोमवार 23 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार,

स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद में समय न गवाएं- इससे तनाव बढ़ेगा। विरोधी पक्ष पराजित होंगे। योजनाएं सफल होंगी। अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करें जो किसी ऊंचे पद पर कार्यरत हों। आज का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पार्टनर से उपहार मिल सकता है। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। अपने विचारो को दूसरों पर लादने के बजाय दूसरों के विचारों को समझने कि कोशिश करें। दूसरों की सेवा तथा सहयोग का भाव मन में रहेगा। चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। अगर आप कुछ सामाजिक मामलों में हाथ बढ़ायेंगे, तो आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र के बड़े काम संयम से करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सभी कष्ट दूर होंगे एवं जीवन में खुशियां आएंगी। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इनकम के नए रास्ते खुल सकते हैं। संतान पक्ष से बुरी खबर मिल सकती है। डूबी हुई रकम प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। आप अपने कार्यों में सफल रहेंगे। लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। आज अगर प्रेम संबन्धों में आगे बढ़ने की सोच रहे हैं तो धैर्य और संयम बनाए रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में उन्नति के लिए समय संघर्षपूर्ण है। आज आपको विरोधी पक्ष के कारण रुकावटों का सामना करना पडे़गा। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। आप खुद को थकान से भरा महसूस कर सकते हैं। आज अपने साथी और परिवार के लिए समय निकालें। आज ज्यादा परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालेगें तो उचित होगा। कारोबार में व्यस्तता बढ़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कुछ तनाव और मतभेद आज आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। व्यावहारिक समस्याओं का समाधान संभव है। रोजगार में लालच से बचें। आपके साथ धोखा हो सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी से बिगडते रिश्ते को सुधारने में कामयाब होंगे। सिंह राशि के छात्र अगर योजना बनाकर तैयारी करेंगे, तो करियर में उन्नति के नये रास्ते खुल सकते हैं। नया साहस करते समय दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें- धोखा मिलने की आशंका है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ऐसे काम करेंगे जिससे आपकी सेहत और आय में जबरदस्त सुधार आएगा। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। फालतू खर्च पर नियंत्रण नहीं रहेगा। हल्की मजाक करने से बचें। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आज मित्रों की सहायता से रुके हुए अथवा अनसुलझे कार्य पूरे होंगे। आपके रिश्तेदार भी आपका पूरा सहयोग करेंगे। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी सोच सकारात्मक रखें। ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि संभव है। तीर्थ यात्रा के अवसर बनेंगे। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। आर्थिक योजना को साकार रूप देने में सफलता मिलेगी। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आएगी सावधान रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। वाद-विवाद के चक्कर में न पड़ें। व्यापार अच्छा चलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। स्टुडेंट अपनी मेहनत से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी काम में उनका सपोर्ट भी मिलेगा। पढ़ने और कुछ नया सीखने में रुचि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब होंगे। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। शत्रु तथा ईर्ष्यालु व्यक्तियों से सावधानी आवश्यक है। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं फलीभूत होंगी। स्टूडेंट्स अपने करियर में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। लव लाइफ शानदार रहेगी। धैर्य और कोशिश के बीच संतुलन रखेंगे, तो ज्यादातर समस्याएं सुलझ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी नए विचार पर काम कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में नई योजनाओं पर अमल करें। आज आप कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं। यश में वृद्धि होगी। मेहनत का आपको फायदा मिलेगा। अपने साथी से सावधान रहें, आलस्य को आप पर हावी न होने दें। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। मेहनत अधिक होगी। परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनके व्यापार में अधिक मुनाफा होगा। पड़ोसी या भाई के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा लेकिन वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के आगमन से खुश रहेंगे। किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी शारीरिक क्षमताओं में इजाफा होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। मानसिक प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। स्वयं के निर्णय लाभप्रद रहेंगे। मित्रों की सहायता से बिगड़े काम बनेंगे। घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रहने वाले लोगों को आज बचत की संभावना दिख सकती है। आज छात्रों को परिश्रम करना होगा। ऑफिस के कुछ अधूरे मामले निपटाने में आप लगे रहेंगे।

आपने Rashifal 23 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।