Rashifal: आज अष्‍टमी के दिन मां दुर्गा इन 10 राशियों को देगी आशीर्वाद, उन्नति के खुलेंगे द्वार

हम आपको रविवार 6 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है।

हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके सितारे एक अजेय ऊर्जा के साथ आपको आशीर्वाद दे रहे हैं, इसलिए तैयार रहें। आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। अपने काम पर ध्यान दें। आप शायद अपनी जिम्मेदारियां भी ठीक से ना निभा पाएं। मन मे नकारात्मक विचारों की प्रधानता बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। यात्राओं के अवसर प्राप्त होंगे। आज बातचीत में सावधानी बरतें अन्यथा लोगों से कहासुनी हो सकती है। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जिएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। संतान की तरफ से शुभ समाचार तथा खुशी प्राप्त होगी। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। आपका मन काम में बिल्कुल नहीं लगेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी से मनमुटाव चल रहा है तो वो खत्म होगा। आपको संपत्ति के मामलों और पारिवारिक संबंधों पर भी नजर रखनी चाहिए जो तनाव में आ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को साथी कर्मचारियों से सहयोग प्राप्त होगा। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। आज विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ का योग है। परिवार में मांगलिक कार्य होने की संभावनाएं हैं। आप बड़ों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापारियों और नौकरी करने वालों को लाभ होगा। आपकी सहेत ठीक रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। युवावर्ग को टीमवर्क से लाभ होगा, सहकर्मियों को विश्वास में लेंगे। आज आप व्यवहारिक और तर्कसंगत बातों की ओर अपना रुझान महसूस करेंगे। कामकाज में बरकत होगी। किसी प्रकार के विवादों में न पड़े अन्यथा किसी से मन-मुटाव परेशानी बन सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कोई ऊंचा पद मिलने की पूरी संभावना है। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जो लोग धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं वह यात्रा का लाभ ले सकेंगे। आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। खर्च की अधिकता रहेगी। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। माता जी की ओर से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावनाएं रहेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों और भाइयों की मदद से आपके काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। आज आपको थोड़ा बुरा लगेगा क्योंकि आप अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा पर नहीं जा पाएंगे। जाने-अनजाने में आप दूसरों को कष्ट पहुंचा सकते है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बिजनेस भी अच्छा चलेगा। आपका मनोबल बढ़ सकता है। मन भी बहुत मजबूत रहेगा। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। परिवार का कोई सदस्य किसी खास काम में आपकी मदद करेगा। आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। आज व्यर्थ के झगड़ों और विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आपका अपना या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होगा। आर्थिक चिंताएं बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

तनावमुक्त माहौल का निर्माण होगा। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको मनोगत और रहस्यवादी विषयों के अध्ययन के प्रति शौक विकसित कर सकते हैं। बेरोजगारी की समस्या दूर होगी जो आपके उत्साह और आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। किसी से न उलझें। मन की शांति के लिए ध्यान करें। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा। आपके कार्यक्षेत्र में मेहनत की अधिकता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि के जातकों की नौकरी के क्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी में न्याय आपके पक्ष में आएगा। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारिया उठानी पड़ेंगी। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी, कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा। अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें। आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धैर्यशीलता में कमी रह सकती है। राजनेताओं के सत्ता में आने की संभावना है और विदेशी यात्राओं के भी संकेत हैं। अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए आप मेहनत करेंगे। नई परियोजनाएं गतिशील हो सकती हैं। खान-पान को असंयमित न होने दें। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज सबसे महत्वपूर्ण बात यही है कि आप अपनी समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लें। किसी भी बात को लेकर अधिक उत्साहित न रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है। लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा। पूर्व में किए गए परिश्रम का फल मिलने लगेगा सभी कार्यों में आपके लिए प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। आज समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत भी सितारे दे रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मन किसी कारण अशांत रह सकता है। आपके स्वाभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आपको वरिष्ठ व्यक्तियों एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आज आप लगातार यात्रा और प्रतिबद्धताओं से घिरे रहेंगे। लेकिन, अपने आप को तनाव न दें। आप परिवार और व्यापार में संतुलन स्थापित करने का प्रयास करेंगे। अपने ही क्षेत्र में उन्नति होगी प्रोफैशन में प्रगति होगी। सौभाग्य से उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा।

आपने Rashifal 6 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।