नवरात्रि के आखिरी दिन इन 7 राशियो को आशीर्वाद देंगी मां सिद्धिदात्री, मिलेगा भाग्य का प्रबल साथ

हम आपको सोमवार 7 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है।

हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लव लाइफ के मामले में आप अपार सफलता हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। छोटे व्यवसायी विरोधाभासी रूप से बड़े लोगों की तुलना में अधिक लाभ लाएंगे। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। शेयर मार्केट निवेश वालों को भी लाभ प्राप्त होगा। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। संतानों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद संभव है। क्लेश रहेगा। मन में दुविधा रहेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाह योग्य जातक शादी के बंधनों में बंध सकते हैं। आप में से कुछ पीठ एव घुटनों के दर्द से पीड़ित हो सकतें हैं। आज रोजगार के नए अवसर आपको प्राप्त होंगे, बेरोजगार लोगों को आगे बढ़ने के कई मौके प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी जरुरतमंद की मदद के लिए आप उपलब्ध रहेंगे। कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपनी मन की बात सीधे ढंग से कहने का मौका भी मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। किसी अनुभवी से भी सलाह लेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। दूसरों की परेशानियों से आप सहानुभूति रखेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। परिवार की स्थितियों में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज में पूरा दिन निकल सकता है। रिश्तों से जुड़ी ईच्छाओं को थोड़ा सा व्यवहारिक बना लें, उतनी ही उम्मीद लगाए जो आसानी से पूरी हो जाए। आज पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं, आपके सम्बन्ध को नई गहराई मिलेगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर ज्यादा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार की खुशियां फिर से वापस आएंगी और आपके घर में एक अलग ही माहौल होगा। जीवनसाथी के बीच सामंजस्य बना रहेगा ,आज आपका दिन अच्छा रहेगा । किसी मित्र के साथ मूवी देखने की प्लानिंग कर सकते हैं। कुछ दिनों के लिए घूमने के लिए जा सकते हैं। आपके लिए दिन बहुत उपयोगी है। आज आपको यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। आपकी मुलाकात खास लोगों से हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अधूरे कार्य पूरे होंगे। आय के कई स्रोतों से धन आने की संभावना है। यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं, तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेंगे। समय अच्छा है, आपको लम्बी अवधि के लिए किये गये पूंजी निवेश से लाभ होने वाला है। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए, बल्कि सावधानीपूर्वक फैसला लेना चाहिए। कार्यक्षेत्र में नए एग्रीमेंट और समझौते होने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है। इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। शारीरिक हानि व कष्ट संभव है। पुरानी व्याधि पर व्यय होगा। परिवार के छोटे सदस्यों की अध्ययन संबंधी चिंता रह सकती है। दुष्टजनों से सावधान रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे, आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अपना प्लान किसी भी अजनबी व्यक्ति को न बताएं। लोगों से मुलाकात होगी जिसके बाद आपके जीवन में परिवर्तन आएगा। आप सुबह के समय वर्क आउट शुरू कर सकते हैं, जिससे आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके प्रेम जीवन में बड़ी खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। स्वास्थ्य के सम्बंध में आपको विशेष ध्यान रखने पड़ेंगे। सेहत के मामले में आपका दिन मिला-जुला रहेगा। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए। इससे आपके सेहत पर भी असर पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अपने किसी दोस्त से मिल सकते हैं। यह दोस्त आज आपकी काफी मदद भी करेगा। आपको अपने पिता के सुझाव का स्वागत करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए कुछ नए वित्तीय मार्ग खोलने में मदद कर सकता है। निकटस्थ सम्बन्धों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा हो सकता है। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर हो सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं। दिनचर्या में आने वाली सारी बाधाएं समाप्त हो जाएंगी। आपकी धार्मिक पुस्तकों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सभी प्रयासों में भाग्य आपके साथ रहेगा। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकतें हैं। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार क्षणों का आनंद ले सकते हैं। आपको हर क्षेत्र से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नये आमदनी के स्त्रोत निर्मित होंगे।

आपने Rashifal 7 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।