चुपचाप पर्स में रखें यह चीजें, धन की नहीं होगी कमी, होगी बरकत बेशुमार

इस दुनिया में ऐसे बहुत से व्यक्ति हैं जो दिन रात मेहनत करते हैं हर संभव कोशिश करते हैं जिससे वह अपना जीवन ठीक प्रकार से व्यतीत कर सकें परंतु इतनी मेहनत करने के बावजूद भी जीवन व्यतीत करने लायक धन नहीं कमा पाते हैं

दूसरी तरफ कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं जिनके पास बहुत सारा धन होता है लेकिन उनके पास पैसा रुक नहीं पाता है पैसा आता है और इधर-उधर के कामों में खर्च हो जाता है उनके पास ₹1 रूपया भी नहीं बच पाता है।

शास्त्रों में ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है जिनसे आप अपने जीवन की धन से संबंधित परेशानियों को दूर कर सकते हैं जिन्हें पर्स में रख लिया जाए तो बरकत होने लगती है

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से शास्त्रों में बताई गई कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर आप उन चीजों को अपने पर्स में बिना किसी को बताए चुपचाप रख लेते हैं तो आपके जीवन से धन की समस्या दूर हो जाएगी और आपको बरकत होने लगेगी यह उपाय बहुत ही असरकारक है।

आइए जानते हैं किन चीजों को अपने पर्स में रखना चाहिए

कमलगट्टा

अगर आप अपने पर्स में कमलगट्टा या कमलगट्टे के बीज रखते हैं तो इससे आपके जीवन में धन से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी आपके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होगी इसके साथ ही आपके धन में भी वृद्धि होने लगेगी।

शीशा

हर व्यक्ति को अपने पर्स में एक छोटा सा शीशा अवश्य रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति की फिजूलखर्ची बंद हो जाती है और आप पैसों की बचत भी कर सकते हैं ऐसा करने से आपके पर्स में पैसा रुकने लगेगा।

चावल

जब लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है तब पूजा के दौरान अर्पित किए जाने वाले चावलों में से कुछ चावल अपने पर्स में रख लीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे शुक्र ग्रह और धन की देवी माता लक्ष्मी जी की आपके ऊपर हमेशा कृपा बनी रहती है और आपके जीवन में धन की कमी नहीं आती है।

श्री यंत्र

अगर आप चाहते हैं कि आपके पर्स में पैसे रुकने लगे और आपका पर्स कभी खाली ना हो तो इसके लिए आप अपने पर्स में हमेशा छोटा सा श्री यंत्र अवश्य रखें आप श्री यंत्र को पर्स में रखने से..

पहले इसकी विधि विधान से पूजा करवा लीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके पर्स में हमेशा लक्ष्मी जी विराजमान रहती हैं जिससे धन की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

लक्ष्मी जी की तस्वीर

आप अपने पर्स में हमेशा लक्ष्मी जी की तस्वीर जरूर रखें ऐसा करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा और इसके साथ ही धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

उपरोक्त जो जानकारी हमने आपको शास्त्रों के अनुसार बताई है इन सभी बातों का उल्लेख शास्त्रों में मिलता है यदि आप इन पर ध्यान देते हैं तो आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर कर सकते हैं आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा और माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *