इन 4 राशियों को 8 जून बड़ा खतरा खुद यमराज मडरा रहे है इनके सर पर

अच्छा और बुरा समय दोनों एक दुसरे के विपरीत हैं. दुनिया में लगभग हर इंसान बुरे समय से छुटकारा पाना चाहता है और अच्छे समय का आगाज़ देखना चाहता है. हालाँकि, बुरे समय के बाद अच्छा समय और अच्छे समय के बाद बुरा समय एक ना एक दिन जरुर आता ही है.

ऐसे में असली मायने में मनुष्य वही है, जो इन दोनों समय में भगवान को याद रखें. क्यूंकि बहुत से लोग बुरे समय में अच्छे समय की कामना करते हैं और भगवान का नाम लेते हैं लेकिन जब भगवान उनपर अपनी कृपा दृष्टि डालते हैं तो वह लोग सुख में इतना मगन हो जाते हैं कि भगवान को ही भूल जाते हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अच्छे और बुरे समय आने से पहले भगवान हमे कुछ संकेत जरुर देते हैं मगर हम इंसान अपने कार्यों में इतने व्यस्त रहते हैं कि उन सकेतों को समझ ही नहीं पाते. हिन्दू धर्म के शास्त्रों में माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है.

कहते हैं माँ लक्ष्मी बहुत चंचल स्वभाव की होती हैं और यह कभी भी एक घर में टिक कर नहीं बैठती. ऐसे में जो लोग माँ की पूजा सच्चे मन से करते हैं और किसी का दिल नहीं दुखाते, उनसे लक्ष्मी माँ प्रसन्न हो जाती हैं और उन्हें धन और सुख समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं.

विष्णु पुराण में माँ लक्ष्मी के बारे में कईं तथ्य उल्लेखनीय है. इसके अनुसार माँ लक्ष्मी किसी भी घर में वास करने से पहले वहां रहने वाले लोगों को कुछ संकेत अवश्य देती हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 संकेत बताने जा रहे हैं, जो आप भी अगर अनुभव कर रहे हैं तो समझिए बहुत जल्द आपकी किस्मत बदलने वाली है.

उल्लू माँ लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में अगर आपको कहीं उल्लू दिखे तो समझ लीजिए माँ लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और बहुत जल्द आपके घर में वास करने वाली है.

क्यूंकि जहाँ जहाँ माँ लक्ष्मी का वाहन उल्लू होता है, वहां स्वयं लक्ष्मी माँ उसके पीछे आ जाती हैं. ऐसे में आप माँ लक्ष्मी का जाप करना शुरू कर दें और कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे माँ लक्ष्मी आपसे रूठ कर वापिस चली जाए.

अगर आपको अचानक से हरी चीज़ों का आभास होने लगता है तो समझिए माँ लक्ष्मी आपके घर में वास करने वाली है. दरअसल, हरी चीज़ें जैसे कि हरे भरे पेड़ पौडे, पत्ते, पालक आदि हमे जीवन में हरयाली होने के संकेत देते हैं.

झाड़ू माँ लक्ष्मी को काफी पसंद होता है. ऐसा इसलिए क्यूंकि माँ लक्ष्मी को साफ़ सफाई बेहद पसंद होती है. ऐसे में झाड़ू हमारे घर की गंदगी दूर करने के काम आता है और साथ ही हमे गंदगी से होने वाली कईं बिमारियों से भी बचाता है.

ऐसे में अगर आपको सुबह के समय घर से बाहर निकलते समय कोई झाड़ू लगाता हुआ नजर आ जाए तो समझिए बहुत जल्द माँ लक्ष्मी आपके आंगन में आने वाली हैं और आपकी किस्मत बदलने वाली हैं.

यदि सुबह उठते ही आपको सबसे पहले शंख की आवाज़ सुनाई दे तो इसका मलतब भी यह है कि बहुत जल्द आप पर भगवानकी कृपा होने वाली है और आपकी काया पलटने वाली है.

आप सभी जानते ही होंगे कि गन्ने का रस सिद्धि विनायक पर अर्पित करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसलिए यदि आपको सुबह उठ कर गन्ना दिखाई दे तो समझिए माँ लक्ष्मी आपके घर में बहुत जल्द वास करने वाली हैं.

वृषभ राशि:

इस राशि वालो के लिए 14 फरवरी से 19 फरवरी तक का समय धन की दृष्टि से काफी हानिकारक होने वाला हैं. इस दौरान आपको धन से सम्बंधित कोई बड़ा नुकसान हो सकता हैं. ऐसे में आपको काफी संभल कर रहना होगा.

साथ ही यदि आप इस समयांतराल में कोई धन निवेश करने का सोच रहे हैं तो ऐसा बिलकुल ना करे आपको इससे भी नुकसान ही होगा. हम तो यह कहेंगे कि इस दौरान आप किसी को उधार देने से भी बचे क्योंकि आपके उधार दिए पैसे डूब सकते हैं. इस मुसीबत से बचने के लिए आपको रोज लक्ष्मी जी को घी का दीपक लगाना चाहिए.

सिंह राशि:

इस राशि वालो के लिए 14 फरवरी से 29 फरवरी का समय बुरा रहेगा. इस दौरान आपका अपने किसी करीबी से बड़ा झगड़ा हो सकता हैं. ऐसे में हमारी सलाह यही होगी कि आप अपने गुस्से को कंट्रोल में रखे और किसी भी प्रकार के लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचे.

याद रहे इन रिश्तों नातों के टूटने का असर आपकी हेल्थ पर भी पड़ सकता हैं. इसलिए आपको इस दौरान इन सभी बातों का विशेष ख्याल रखना होगा. इस मुसीबत से बचने के लिए आप किसी गरीब महिला को वस्त्र दान करे.

मकर राशि:

मकर राशि के जातक 14 फरवरी से 20 फरवरी के बीच किसी भी प्रकार की लम्बी यात्रा करने से बचे. इस दौरान आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. यदि आप घर से भी बाहर जाते हैं तो थोड़ा संभल कर जाए.

इस दौरान आपके ऊपर ग्रहों का दुष्प्रभाव होने वाला हैं ऐसे में अपना ख्याल जरूर रखे. इस दुष्प्रभाव को कम करने के लिए आप शनिदेव को तेल चढ़ाए और उनके नाम का उपवास भी रखे.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोगो का 14 फरवरी से 17 फरवरी तक भाग्य बहुत खराब रहने वाला हैं. इस दौरान आप जिस भी काम में हाथ डालोगे वो बिगड़ जाएगा. ऐसे में हमारी सलाह यही होगी कि आप इस दौरान कोई भी नया काम शुरू करने से बचे.

अपने भाग्य को प्रबल बनाने के लिए आप गणेश जी को मोदक का प्रसाद जरूर चढ़ाए. साथ ही उनके नाम का उपवास रखना ना भूले.

कुंभ राशि:

इस राशि के जातकों के लिए 14 फरवरी से 18 फरवरी तक का समय काफी उदासी भरा जा सकता हैं. इस दौरान आपकी लाइफ में कुछ ऐसा होगा जिससे आप काफी तनाव में रहेंगे और दुखी हो जाएंगे.

ऐसे में आपको इस मुश्किल घड़ी में खुद को संभालना होगा. इस मुसीबत से बचने के लिए आप शनिवार को हनुमान जी को तेल का दीपक लगाए.