हर संकट के संघारक हैं भगवान भोलेनाथ, जानें किस समस्या के लिए कैसे कर सकते हैं प्रसन्न

भगवान शिव बहुत ही भोले हैं और जल्द ही भक्तों की भक्ति से प्रसन्न हो जाते हैं इसलिए उन्हें भोलेनाथ कहा जाता है। अगर सच्ची श्रद्धा से उन्हें एक लोटा जल चढ़ा दें या दो फूल ही चढ़ा दें त भी वो प्रसन्न हो जाते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि भोलेनाथ जिस पर अपनी कृपा बनाते हैं उसे किसी तरह की समस्या नहीं आने देते है। भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए किसी आडंबर या छल के बारे में तो सोचना ही नहीं चाहिए। बस उन्हें सच्ची श्रद्धा और भक्ति से याद करें तो वो अपने आप प्रसन्न हो जाते हैं।

अगर किसी के जीवन में किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो व भगवान शिव की भक्ति करके उन्हें प्रसन्न कर सकता है। आपको बताते हैं कि किस समस्या के लिए आपको भगवान शिव को कैसे प्रसन्न कर सकते हैं।

शीघ्र विवाह के लिए

अगर आप सोमवार के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध में केसर मिलाकर अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही आपके शीघ्र विवाह का योग भी बनता है। इसके साथ ही अगर आप जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करते हैं और अभिषेक करते समय ओम नम: शिवाय का जाप करते हैं तो इससे आपकी अतंरात्मा को शांति मिलती है।

जीवन में धन बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर बहुत मेहनत के बाद भी आपको जीवन में धन की प्राप्ती नहीं हो रही है तो मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। साथ ही मछलियों को आटे की गोलियां खिलाते समय भगवान शिव जी का ध्यान जरुर करें।

सुख-शांति के लिए

अगर आप अपनी सभी मनोकमानाओं की पूर्ती चाहते हैं तो सोमवार के दिन 21 बेल पत्रों पर चंदन से ओम नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

सुख समृद्धि की चाह हर किसी को होती है। अगर आप सुख समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं औऱ अपनी हर परेशानी और दुख से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए नंदी बैल को हरी घास खिलाएं। आपके जीवन में सुख समृद्धि आ जाएगी। नंदी बैल शिव जी को बहुत प्रिय हैं और जहां शिव जी होगे वहां नंदी का होना आवश्यक हैं।

अगर आप सोमवार के दिन निर्धन, गरीब या असहाय को भोजन करवाते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी। साथ ही ऐसा करने से पितरों की आत्मा को भी शांति मिलती हैं।

बीमारी से छुटकारे के लिए

अगर आपको धन बढ़ाना है तो इसके लिए घर में पारद से निर्मित शिवलिंग की स्थापनी कीजिए और इसकी रोजाना नियमित रुप से पूजा कीजिए ऐसा करने से आपके धन में वृद्धि होने लगेगी।

अगर आप काफी समय से लंबी बीमारी से पीड़ित हैं और इलाज कराने के बाद भी आपको इस बीमारी से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो इसके लिए शिवलिंग का 101 बार जलाभिषेक कीजिए। साथ ही जलाभिषेक करते समय ऊं जूं स: मंत्र का जाप करते रहिए। इससे आपको रोग से छुटकारा मिलेगा।