आज से इन 4 राशियों को राहु-केतु के प्रकोप से मिलेगा छुटकारा, जीवन मे आएगी खुशियों की बहार

राहु-केतु ग्रहों को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है। ज्योतिष की दुनिया में इन दोनों ही ग्रहों को पापी ग्रह भी बोला जाता है। इन दोनों ग्रहों का अपना कोई अस्तित्व नहीं होता, इसीलिए ये जिस ग्रह के साथ बैठते हैं उसी के अनुसार अपना प्रभाव देने लगते हैं।

कुछ ही मौके ऐसे होते हैं जब कुंडली में इनका प्रभाव शुभ प्राप्त होता है। राहु और केतु अगर जातक की कुंडली में दशा-महादशा में हों तो यह व्यक्ति को काफी परेशान करने का कार्य करते हैं। यदि कुंडली में उनकी स्थिति ठीक हो तो जातक को अप्रत्याशित लाभ मिलता है और यदि ठीक न हो तो प्रतिकूल प्रभाव भी उतना ही तीव्र होता है।

राहु-केतु के संबंध में पुराणों में कथा आती है कि दैत्यों और देवताओं के संयुक्त प्रयास से हुए सागर मंथन से निकले अमृत के वितरण के समय एक दैत्य अपना स्वरूप बदलकर देवताओं की पंक्ति में बैठ गया और उसने अमृत पान कर लिया।

उसकी यह चालाकी जब सूर्य और चंद्र देव को पता चली तो वे बोल उठे कि यह दैत्य है और तब भगवान विष्णु ने चक्र से दैत्य का मस्तक काट दिया। अमृत पान कर लेने के कारण उस दैत्य के शरीर के दोनों खंड जीवित रहे और ऊपरी भाग सिर राहु तथा नीचे का भाग धड़ केतु के नाम से प्रसिद्ध हुआ।

राहू केतू ऐसे ग्रह हैं जिनके नाम मात्र से ही व्‍यक्ति कांप जाता है इसके प्रभाव से अच्‍छे अच्‍छे व्‍यक्ति का भाग्‍य पलट जाता है। इन ग्रहों के छाये मात्र से भी जिंदगी तबाह हो जाती है

जरा सोचिए अगर ये राहू केतु आपपर मेहरबान हो जाए और आपको धनवान बना दें तो। दरअसल आज हम उन्‍हीं दो ग्रहों के बारे में आपको कुछ खास बताने जा रहे हैं जी हां बता दें कि इस बार 18 साल बाद राहु, केतु राशि परिवर्तन कर रहे हैं।

इनका ये परिवर्तन किसी राशि के लिए लाभप्रद हो सकता है तो किसी के लिए नुकसानदेह भी साबित हो सकता है। वहीं बता दें कि इन दोनों ग्रहों को छाया ग्रह कहा जाता है। ये अपनी राशि परिवर्तित कर कर्क और मकर राशि में प्रवेश करेंगे।

इनके राशि परिवर्तन से मकर और कर्क राशि के जातक प्रभावित होंगे। वहीं बताया जा रहा है कि इनके परिवर्तन का लाभ सिंह और कुंभ राशि के जातकों को मिलेगा यह दोनों ग्रह इन राशियों में 6 मार्च 2019 तक रहेंगे।

इसके परिवर्तन से 12 राशियों में से 5 राशि ऐसे भी है जिसे वो धनवान बना देंगे तो आइए जानते हैं कौन सी है वो 5 राशियां। जिनके जीवन में आने वाली है खुशियों की सौगात।

मेष
इन राशि वालों के लिए कुबेर का खजाना खुलने वाला है ऐसे राशि वालो के लिए मकान, जायजाद, जमीन, वाहन व भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। अगर आप इन्‍हें लेने का सोच रहे थें और ले नहीं पा रहे थें तो अब वो समय आएगा। मातृ सुख में होगी वृद्धि, व्‍यवसाय में होगा लाभ, जॉब करने वालों का हो सकता है प्रमोशन।

वृषभ
इन राशि वालों के लिए सुख समृद्धि का सौगात लेकर आए हैं राहू केतू। अचानक होगा धन लाभ और हो सकता है 17 अगस्‍त के बाद आपकी लौट्री लग जाए। उस जगह से धन प्राप्‍त होगा जहां से आपको उम्‍मीद भी नहीं होगी।

वृश्चिक
इन राशि वालों को धन लाभ होगा कार्यों मे सफलता होगी। भाग्‍यों, भौतिक सुखों का तो आगमन साफ होगा लेकिन आपके छोटे भाई बहनों का स्‍वास्‍थ बिगड़ सकता है इसलिए आपको बता दें कि नित्‍य चिटियों को आपको काला तिल डालें।

मीन

इन राशि वालों के लिए राहू केतू धन लाभ का पिटारा खोलने वाले हैं इससे उन्‍हें आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे पेट की समस्‍या से लाभ मिलेगा। अगर आप छात्र है तो आने वाले 18 महीने आपके लिए काफी शुभ होंगे।