सारी जिंदगी दुःख में जीते हैं यह 3 नाम के लोग, इन्हें प्यार में मिलता है धोखा

भगवान ने जब से इंसान को धरती पर भेजा है, उसके साथ ही सुख और दुःख भी भेज दिए हैं. सुख और दुःख दो विपरीत परिस्थियाँ हैं जिनका सामना लगभग हर इंसान को करना ही पड़ता है.

बहुत से लोग अपने दुखों से छुटकारा पाने के लिए भगवान की शरण लेते हैं और जब उनके ऊपर सुख का समय आता है तो वह भगवान को भूल जाते हैं जिनकी सज़ा उन्हें अगले कईं जन्मों तक भुगतनी पड़ती है.

हर इंसान को उसके द्वारा किए गए पाप और पुण्यों का लेखा जोखा एक ना एक दिन देना ही पड़ता है. ऐसे में हर मनुष्य की जिंदगी में सुख के बाद दुःख और दुखों के बाद सुखों का आना जाना लगा ही रहता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति की जिंदगी उसके नाम से जुडी होती है. ज्योतिष में बताया गया है कि जिस प्रकार मनुष्य के जीवन पर मूल्यांक और भाग्यांक का प्रभाव पड़ता है,

ठीक उसी प्रकार मनुष्य के नाम का भी उसके जीवन पर गहरा असर होता है. आज हम आपको ऐसे ही 3 नामों वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें साड़ी जिंदगी दुःख में काटनी पडती है और इनका साथ इनका प्यार भी छोड़ जाता है.

इस नाम के लोग काफी इमानदार होते हैं. यह कभी किसी का बुरा करना तो दूर बल्कि बुरा करने की सोच भी नहीं सकते. यह काफी भावुक किस्म के होते हैं और अपने परिवार के सभी सदस्यों को बेहद प्यार करते हैं.

इनका कोमल हृदय ही इनकी अहम कमजोरी है. इनके सच्चे और नर्म दिल के कारण ही लोग इनका गलत फायदा उठाते हैं और इन्हें इस्तेमाल करके बीच राह में अकेला जीने को छोड़ जाते हैं.

ऐसे लोगों को समाज में बहुत मान सम्मान मिलता है तथा यह हमेशा कामयाबी की बुलंदियों को छूते हैं. परन्तु अगर बात लव लाइफ की करें तो इन्हें प्यार में कभी वफ़ा नहीं मिलती और सारी जिंदगी यह अपने प्यार की याद में गुजार देते हैं.

इस नाम के अधिकतर लोग भोले भले एवं सीधे होते हैं. इनके इसी स्वभाव के चलते बाकी लोग इनका गलत इस्तेमाल करते हैं और अपना उल्लू सीधा करते हैं. नेचर की बात करें तो यह काफी जिद्दी किस्म में होते हैं

लेकिन अगर यह एक बार किसी चीज़ को करने की ठान ले तो भगवान भी इन्हें पीछे हटने को मजबूर नहीं कर सकता. इन सब के बावजूद भी प्यार के मामले में इस नाम के लोग काफी अनलकी साबित होते हैं और इनका पार्टनर इन्हें झूठे सपने दिखा कर अकेला छोड़ जाता है.

ज्योतिष शास्त्र की माने तो इस नाम के लोग काफी शांत एवं धैर्यपूर्वक स्वभाव के होते हैं. यह काफी मेहनती होते हैं और हर काम करने में अपनी जी जान तक लगा देते हैं.

इन्हें लाइफ में सफलता आसानी से प्राप्त हो जाती है मगर इनका दुखों से कभी पीछा नहीं छूटता. इन्हें सच्चा प्यार तो होता है मगर सामने वाला इनकी जिंदगी में ज़ख्म देने के लिए ही इनकी जिंदगी में एंट्री लेता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *