इन सितारों ने अपने ही फैंस से कर ली थी शादी, नंबर 1 की पत्नी थी उनसे 15 साल छोटी

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्री हैं जिनके देश दुनिया में बहुत बड़े बड़े फैन भरे पड़े हैं। अब यह तो लाजमी है कि अभिनेता और अभिनेत्री जब इतने मशहूर होंगे तो उनके फैंस भी देश दुनिया में होंगे ही। आज हम आपको बीते हुए कल के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने फैन नंबर वन के साथ ही शादी कर ली और उन्हें अपना जीवन साथी बना लिया। अब एक फ्रेंड के लिए इससे बड़ी खुशनसीबी क्या हो सकती है कि वह अपने पसंदीदा कलाकार के साथ ही सात फेरे लेकर उसके जीवन भर साथ रहे और उसका साया बनकर साथ चले। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वे कलाकार…

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया – 19 के दशक के दो जाने माने कलाकार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने बहुत सी फिल्मों में साथ में काम भी किया और अक्सर बॉलीवुड की छोटी बड़ी पार्टियों में मिला करते थे। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के नजदीक आते रहे और नज़दीकियां का प्यार में बदल गई दोनों को ही पता नहीं चला।

उस समय राजेश खन्ना की फैंस की लिस्ट बहुत लंबी हुआ करती थी और इस लिस्ट में सबसे ऊपर डिंपल कपाड़िया का नाम आता था। बस दोनों के इसी आकर्षण ने एक दूसरे को जीवन साथी बना दिया और साल 1973 में मात्र 15 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना को अपना जीवनसाथी मान लिया और एक दूसरे के साथ शादी कर ली। लेकिन इनकी शादी मात्र 9 साल ही चली और उसके बाद उन दोनों का तलाक हो गया।

दिलीप कुमार और सायरा बानो – बॉलीवुड के सदाबहार कपल में से एक दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी गिनी जाती है। एक इंटरव्यू के दौरान सायरा बानो ने खुद यह बात कबूली थी कि वह 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार की दीवानी थी और उनकी बहुत बड़ी फैन बन चुकी थी।

दोनों के बीच कब नजदीकियां बढ़ गई और दोनों ने साल 1966 में एक दूसरे से शादी कर ली। उन दोनों की शादी के इस समय सायरा बानो 22 साल की थी जबकि दिलीप कुमार 44 साल की उम्र के थे। उन दोनों की जोड़ी आज की बॉलीवुड की सबसे खुशनुमा और सदाबहार जोड़ी के रूप में देखी जाती है।

जितेंद्र और शोभा – उन्नीसवीं सदी के सबसे हैंडसम अभिनेता माने जाने वाले जितेंद्र के दीवाने लाखों-करोड़ों थे और उनके फैन के लिस्ट में भरमार लड़कियों की सबसे अधिक थी। उस समय हर लड़की उनकी एक झलक पाने को दीवानी सी रहती थी ऐसे में साल 1974 में उनकी शादी शोभा के साथ हुई।

शोभा उस समय एयर होस्ट्स थी और जितेंद्र और शोभा की मुलाकात एक प्लेन में ही हुई थी। शोभा उस समय की जितेंद्र की सबसे बड़ी फैन के लिस्ट में नंबर वन पर आती थी। शोभा को जितेंद्र बहुत ही पसंद थे वे उनकी हर फिल्म देखा करती थी और उनकी बेहद दीवानी थी। उस समय शोभा की खूबसूरती भी किसी अदाकारा की खूबसूरती के मुकाबले बहुत ही अधिक थी।