इन 3 राशियों की लड़किया होती है भाग्यशाली शादी करते ही गाडी बंगला दौलत सब होगा कदमो में

इसमें कोई शक नहीं है कि राशियों से व्यक्ति के चरित्र के बारे में बहुत कुछ मालूम पड़ जाता है। अगर आप पुरुष हैं और शादी के लिये कन्‍या ढूंढ रहे हैं, तो यह बात आपके काम की हो सकती है।

अगर आप सही राशी की कन्‍या से शादी करेंगे तो, वह आपके साथ एक लंबे रिश्‍ते में रहेगी ओर आपके लिए बहुत भाग्यशाली साबित होगी। आज हम इस बात का खुलासा करने वाले हैं कि कौन सी राशि की लड़की आपके लिये एक अच्‍छी ओर भाग्यशाली पत्‍नी साबित हो सकती है।

हम आपको कुछ असे उपाए बताने जा रहे है जो आपके धन, संपत्ति, विवाह और भाग्य संबंधी बाधाएं दूर कर सकते है।

उपाय – 1. गुरुवार को गुरु से जुडी पीली वस्तुओं का दान करें। पीली वस्तुओं का दान करें। पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, फल आदि।

उपाय – 2. हर गुरुवार शिवजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। गुरु ग्रह के लिए व्रत रखें।

उपाय – 3. गुरुवार को पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं। यदि केसर न हो तो हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं। इसके बाद काम की शुरुआत करें।

उपाय – 4. बृहस्पति देव की तस्वीर पीले कपड़ें पर विराजित करें और पूजा करें। पूजा में केसरिया चंदन,पीले चावल, पीले फूल और प्रसाद के लिए पीले पकवान या फल चढ़ाएं।

उपाय – 5. गुरुवार को सूर्योदय से पहले उठे। स्नान के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

उपाय- 6. गुरुवार की शाम को केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं। गरीब बच्चों को केले का दान करें।

उपाय- 7. गुरुवार को गुरु ग्रह के लिए व्रत रखें। इस दिन पीले कपड़े पहनें। बिना नमक का खाना खाएं। भोजन में पीले रंग का पकवान जैसे बेसन के लड्डू, आम, केले आदि भी शामिल करें।

उपाय- 8. गुरु मंत्र का जप करें- मंत्र- ॐ बृं बृहस्पते नम:। मंत्र जप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए।

उपाय- 9. गुरुवार को माता-पिता एवं गुरु के चरण स्पर्श करें और आशीर्वाद प्राप्त करें। इन उपायों से धन, संपत्ति, विवाह और भाग्य संबंधी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

तो आईए जाने 3 राशियो के बारे में :

कर्क राशि की कन्‍या : कर्क राशि की महिलाएं अपने साथी के लिये गहरी भावनाएं रखती हैं। वे जिससे प्‍यार करती हैं, उसके लिये वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहती हैं।

अगर आप कर्क राशि की कन्‍या से शादी कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप जिंदगी में एक सही कदम उठाने वाले हैं। हांलाकि, वे छोटी छोटी चीजों में काफी नाटकबाजी करती हैं,

लेकिन इनसे आपको अन्‍य फायदे भी पहुंचते हैं। इन्‍हें खाना बनाना पसंद होता है, यह समर्पित और प्यार करने वाली मां होती हैं और इन्‍हें अपने पति से केवल प्रेम और ईमानदारी की चाह होती है।

मेष राशि की कन्‍या : ज्योतिषियों के अनुसार, मेष महिलाओं के अंदर अपने साथी को घुटनों पर गिराने की छमता होती है। वे बेहद मजबूत और जिद्दी होती हैं। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

इसके अलावा वह अपने लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के लिये हर वक्‍त आपसे मदद की उम्‍मीद करेगी। इससे आप को दूसरों से इज्‍जत मिलेगी। मेष महिलाएं अपने पतियों को मजबूत, जिम्‍मेदार और योग्‍य बनने में काफी मदद करती हैं।

दूसरी ओर ऐसी महिलाएं बड़ी ही मुश्‍किल से मिलती हैं। मेष महिलाएं सख्‍त और निष्पक्ष मां होती हैं, जो अपने बच्‍चे को केवल लीडर और विजई बनाती हैं। वे अपने पति से केवल यही उम्‍मीद करती हैं कि वह मजबूत चरित्र और दृढ़ संकल्प वाला हो, जो वो खुद हैं।

सिंह राशि की कन्‍या : सिंह कन्‍याएं बहुत मजबूत और कठोर होती हैं। दूसरे शब्‍द में कहें तो ये योद्धा की तरह होती हैं और इन्‍हें अपने जैसी ही अविश्वसनीय शक्ति और क्षमताओं वाला ही पुरुष चाहिये होता है।

वे अपने पार्टनर के लिये पूरी तरह से समर्पित और वफादार होती हैं। इनका प्‍यार बड़ा ही गहरा होता है। आपको शायद ही कोई इतना प्‍यार करने वाला अपनी जिंदगी में मिलेगा। इनका प्रेम निस्‍वार्थ और शुद्ध होता है। यह अपने बच्‍चे और प्रियजनों की रक्षा करने के लिये किसी भी हद तक जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *