सूर्य ने किया सिंह राशि में प्रवेश इन राशियों पर रहेगी धन कुबेर की विशेष कृपा, धन से भरेगी झोली

नौ ग्रहों में सूर्य नारायण को राजा माना गया है। सूर्य पुरुष ग्रह है। सूर्य देव का स्वभाव तमोगुणी है। सूर्य ज्योतिष में पिता, पुत्र, हृदय और सत्ता का कारक ग्रह है। सत्य को सूर्य से देखा जाता है। इसका तीखा स्वाद है। सूर्य के प्रभाव के बिना पृथ्वी अंधकारमय है। सृष्टि के सभी पेड़–पौधे प्रकाश संश्लेषण की क्रिया द्वारा आपको आक्सीजन देते हैं जिससे यह जीवन सृष्टि चला करती है। सूर्य की किरणें मानवता के लिए वरदान है। इसलिए, सूर्य को पूरे संसार का पालक कह सकते हैं।

सृष्टि पर सूर्य ग्रह का असर व्यापक रूप में देखने को मिलता है। सूर्य के प्रकाश के बिना जीवन संभव ही नहीं है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो जातक की कुंडली में सूर्य के एक अच्छी स्थिति में होने पर जातक को यश, मान, कीर्ति और प्रतिष्ठा वगैरह प्राप्त होता है।

मानन शरीर में पेट, आंख, हड्डियों, हृदय व चेहरे पर इसका आधिपत्य माना जाता है। कुंडली में खराब सूर्य के लक्षण तो सरदर्द, बुखार, हृदय से जुड़ी समस्या और आँखों की समस्या आदि हो सकती है।सूर्य में से निकलने वाली किरणें प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से अन्य ग्रहों को प्रकाशित करती है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह का प्रभाव महत्वपूर्ण कहा गया है।

वही ज्योतिष के अनुसार कहा गया है की सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश हो रहा है जिनसे कुछ राशियों पर बेहद ही शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा और इन राशि वालों पर धन के देवता महाराज कुबेर की विशेष कृपा बन रही है जिससे इन्हें अत्यधिक धन लाभ होने के भी योग बन रहे है |तो आइये जानते है कौन सी है वो राशियाँ

सिंह राशि-
सूर्य के इस राशि परिवर्तन से सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाली राशियों में पहला नाम मेष राशि का आता है सिंह राशि के जातकों के भाग्य में सूर्य का प्रवेश होने से कुबेर महाराज धन की वर्षा करने वाले हैं। इस राशि के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं जिससे इनके जीवन में कुबेर महाराज की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहती है। किसी विषय पर किया हुआ गहन चिंतन सफल रहेगा। इस राशि वाले लोगों के ऊपर इस समय खुशियों की जमकर वर्षा होने वाली है।

कुंभ राशि-
सूर्य के इस राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के लोगों का मान-सम्मान बढे़गा और धनलाभ होने के संकेत हैं। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। कार्यालय में ऊपरी अधिकारी को आपके कार्य से संतोष रहेगा और पदोन्नति के योग हैं। मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं। लेन-देन के मामले में किसी तरह की दिक्कत हो सकती है इसलिए लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें।

मकर राशि-
सूर्य के इस राशि परिवर्तन से मकर राशि के जातकों के जीवन में सूर्य देव के प्रवेश होने से कुबेर महाराज धन बरसाने वाले हैं। इस राशि के लोगों के जीवन में किसी अजनबी के आने की संभावना है। जीवन में चल रही सभी प्रकार की मुसीबतें से छुटकारा मिलेगा। इस राशि के लोगों को अचानक धन प्राप्ति का योग बन रहा है। भविष्य में किया गया कार्य आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *