रक्षाबंधन 26 अगस्त 2018 को चन्द्रग्रहण 4 राशियों के खुलेंगे बंद किस्मत के ताले !!

इस बार रक्षाबंधन का पावन त्‍यौहार 26 अगस्‍त को मनाया जा रहा है । श्रावण शुक्ल पूर्णिमा के दिन पड़ रही इस त्‍यौहार की तिथि पर खंडग्रास चंद्रग्रहण का योग है ।

रक्षाबंधन के दिन चंद्रग्रहण और भद्रा के योग के कारण राखी को लेकर सवाल उठ रहे हें कि किस समय राखी बांधना शुभ होगा और किस समय बहनों को राखी नहीं बांधनी है।हम आपको बताते हैं रक्षाबंधन से जुड़ी हर वो बात जो आप जानना चाहते हैं ।

रक्षाबंधन का शुभ समय – इस बार चंद्रग्रहण और भद्रा का योग बन रहा है इसलिए भद्रा की समाप्ति और चंद्र ग्रहण का सूतक लगने तक के बीच के समय में रक्षाबंधन यानी श्रावणी उपाकर्म करना शुभ रहेगा।

चंद्र ग्रहण का समय – 26 अगस्त रात 10 बजकर 40 मिनट से शुरू। ग्रहण का सूतक काल 26 अगस्त की दोपहर 1 बजकर 40 मिनट से शुरू हो जाएगा ।

इस दिन भद्रा समाप्ति का समय दोपहर 11.29 बजे तक है ।

अर्थात राखी बांधने का शुभ समय – सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.39 के बीच रहेगा रात्रि में लगने वाले चंद्र ग्रहण को इस प्रकार समझें –

ग्रहण का स्पर्श – रात्रि 10.40 बजे

ग्रहण का मध्य – रात्रि 11.39 बजे

ग्रहण का मोक्ष – रात्रि 12.35 बजे

कुल अवधि – 1 घंटा 55 मिनट

सूतक प्रारंभ – 26 अगस्‍त दोपहर 1.40 बजे

रक्षा बंधन भाई बहन के प्यार के नाम से जाना जाता है और जल्द ही ये तयोहार आने वाला है राखी का तयोहार साल में एक बार आता है इस दिन का एक बहन बेसब्री से इन्तजार करती है और अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र यानि राखी बंदती है और लम्बी उम्र की कामना करती है

इस रक्षा बंधन कुछ ऐसा होने वाला है की लोग खुशी से झूम उठेंगे जी है इस रक्षा बंधन को आप की राशि में क्या फर्क आएगा और क्या नहीं ये देखिये इस वीडियो में :-

आप सभी जानते ही हैं कि भाई बहनों के प्यार का त्यौहार रक्षाबंधन आने वाला है .

हिन्दू धर्म में हरएक त्यौहार का अपना ही एक विशेष महत्व होता है .

ठीक इसी प्रकार यह त्यौहार भी हिन्दुओ के लिए विशेष महत्व रखता है .

इस दिन का सभी भाई बहन पुरे वर्ष इंतजार करते है .आज हम आपके लिए एक विडियो लेकर आये है जिसमे यह बताया गया है कि इस बार रक्षाबंधन पर चन्द्रग्रहण है .

जी हाँ इस बार इस त्यौहार पर चन्द्रग्रहण है .

इस कारण इसका कुछ राशियों पर विशेष असर रहेगा .

यह ग्रहण उनके लिए उनकी किस्मत के सारे दरवाजे खोल देगा और बना देगा उनको मालामाल .

तो आइये जानते है कि वे कौन सी राशियाँ है जिन पर इसका सबसे अधिक असर पड़ेगा .

देखे विडियो :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *