जिस घर में होते है यह 5 पौधे उस घर में गाड़ी,बंगला,बैंक बैलेंस और होता है सब कुछ !

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि पेड पौधे तो हम सभी लगाते है और पेड़ पौधे लगाने भी चाहिए क्योंकि इसका वैज्ञानिक महत्व भी है और धार्मिंक महत्व भी है

पेट पौधों के माध्यम से हमे ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है और हमारा वातावरण पवित्र रहता है और और हमारी जितनी भी नकारात्मक उर्जाएं है वो सारी समाप्त होकर के हमारे यहाँ सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

पेड़ पौधे जरुर लगाने चाहिए लेकिन कुछ पौधे ऐसे है जिनको घर में होना ही चाहिए जिनके होने से घर में समृधि आयेगी और उस घर में माँ लक्ष्मी का वास होगा आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आपके पास बंगला होगा गाडी होगी.

यदि ये 5 पौधे आपने अपने घर में लगा दिए तो फिर आपको जीवन में किसी चीज की कमी नही होगी. इसलिए आज हम आपको इन 5 पौधो के बारे में बतायेंगे इन्हें क्यों लगाना चाहिए इनकी क्या खास बात है सबसे पहले आप ये जान लें कि इन पौधो को लगाने में आपको सावधानी भी बरतनी है.

इन पौधो को आप चाहे तो जमीन में भी लगा सकते है चाहे तो गमले में भी लगा सकते है. यदि आप पौधे नही लगाना चाहते है तो इन पौधो का चित्र भी अगर आप अपने घर में लगा लें आके घरो में उन पौधो का सकरात्मक प्रभाव पड़ता है.

क्योंकि जैसे हम देवताओं की मूर्ति स्थापना करते है और यदि मूर्ति हम स्थापित नही कर सकते है तो उनके चित्र लगाकर हम उनकी पूजा करते है. इसलिए सबसे पहले तो आप ये कोशिश करे कि जमीन के अंदर पौधे लगाए और जमीन के अंदर आप नही लगा सकते है तो गमलो के अंदर लगा लीजिये.

ये 5 पौधे कौन से है इन्हें कैसे लगाना है इसकी पूरी जानकारी जानने के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

हम मे से हर कोई आये दिन किसी न किसी समस्या से जूझता ही रहता है वहीं ये बात भी सच है कि व्यक्ति अपने ओर अपने परिवार की अच्छी जिंदगी के लिए काफी मेहनत करता है

लेकिन फिर भी इस दुनिया मे कई ऐसे लोग है जो इतना कुछ करने के बाद भी खुश नहीं रहते हैं आये दिन उन्हें कोई न कोई समस्या परेशान ही करती रहती है। जिसके बाद व्यक्ति ज्योतिष का सहारा लेता है।

इतना ही नहीं ऐसा करने के पीछे कुछ कारण है जैसे की हम सभी जानते हैं हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियां होती हैं जिसके जरिए हम सभी अपने भविष्य की होने वाली समस्याओं की जानकारी लेते हैं।

ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के जन्म के समय ग्रहो-नक्षत्रों के गोचर का उसके जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है, इतना ही नहीं आपकेा बता दें कि व्‍यक्ति की जन्म राशि से सम्बंधित ग्रह उसके जीवन की दशा-दिशा निर्धारित करते हैं।

ग्रहों के प्रभाव से ही उनसे सम्बंधित राशि के जातकों के स्वभाव, व्यवहार और गुणों का निर्धारण होता है, ऐसे में जन्म राशि से लोगों के गुण-दोषों का पता लगाया जा सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारे जीवन में पुकारू नामों का बहुत ज्यादा महत्व होता है। यह तो आपको पता ही होगा कि अंक शास्त्र में जिस तरह हर अंक के साथ एक ग्रह जुड़ा हुआ है।

उसी ही तरह चंद्र राशि के मुताबिक हर अक्षर से एक राशि जुड़ी हुई है। उसी तरह से उस राशि से जितने भी ग्रह जुड़ते हैं वह व्यक्ति के स्वभाव और व्यवहार पर बहुत प्रभाव डालते हैं।

आज भी हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं। आपको बता दे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज यानी कि 3 अगस्त से 4 राशियों पर से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव हट रहे हैं।

इन चार राशि के लोगों के जीवन में खुशियां आने वाली हैं और सुख-समृद्धि आएगी। सभी प्रकार की परेशानियों का अंत हो जाएगा और अब आपको केवल तरक्की और कामयाबी मिलेगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर भला वह कौन सी 4 राशियां हैं तो आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में।

आपको बता दे कि जिन राशियों की हम बात कर रहे है वो मेष, कन्या, सिंह और धनु राशि है। इन राशि के लोगों को 3 अगस्त से सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी। आपके यश-वैभव में वृद्धि होगी और विलासितापूर्ण जीवन जीने का अवसर मिलेगा।

इन राशि वाले जातकों के जीवन में नया भवन या नया वाहन लेने की योग बन रहे हैं अगर आप काफी दिनों से ये चीजें खरीदने का विचार बना रहे हैं तो अब ले सकते है क्योंकि ये समय आपके लिए सुबह साबित होगा। शेयर बाजार में निवेश करने से आपको धन लाभ की संभावना है।

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और साझेदारी से व्यापार में आपको बड़ा लाभ हो सकता है। वहीं ये भी बता दें कि शिक्षकों के लिए ये आने वाला समय शुभ रहेगा।

पैतृक संपत्ति मिलने का योग है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका जीवन जीने का नजरिया बदल जाएगा। बार-बार प्रयास करने पर आपको अपने सपनों को पूरा करने में कामयाबी हासिल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *