जिस घर के बहार हो ये छोटा सा निशान शत्रु तो क्या खुद मृत्यु भी नहीं मिटा सकती उसका नामोनिशान

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसा कि आप सभी लोगों को पता है कि सावन का महीना आरंभ हो चुका है और इसका उत्साह शिव भक्तों में देखा जा रहा है भोलेनाथ के भक्त भोलेनाथ की पूजा अर्चना में मग्न हो रखे हैं यह अपनी पूरी श्रद्धा और सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना में लगे हुए हैं आप इस समय के दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देख सकते हैं।

लगभग सभी शिव मंदिरों में लाखों की संख्या में लोग भोलेनाथ को जल अर्पित करने जाते हैं ऐसा कहा जाता है कि भोलेनाथ अपने भक्तों से बहुत शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं इनको किसी कीमती चीज की जरूरत नहीं होती बस मन में सच्ची भक्ति होनी चाहिए और श्रद्धा होनी चाहिए इतने में ही भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न किया जा सकता है और उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है।

सावन का पवित्र महीना चल रहा है ऐसे में भगवान भोलेनाथ ने अपने भक्तों की पुकार सुन ली है जिसकी वजह से ऐसी 6 राशियां है जिनको भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है और इनके जीवन में भोलेनाथ खुशियां ही खुशियां लाने वाले हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से इन्हीं 6 राशियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं किन 6 राशियों की पुकार भोलेनाथ ने सुनी है

मेष राशि वाले व्यक्तियों को 2 अगस्त से इनका महीना आर्थिक सुख वाला रहने वाला है भोलेनाथ की कृपा से जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में मुनाफा मिलेगा जो व्यक्ति कृषि के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनका समय बहुत ही उत्तम होगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को अपने कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिसकी वजह से आपको लाभ मिलेगा।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों का 2 अगस्त के बाद का समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है इस राशि वाले व्यक्तियों के ऊपर भोलेनाथ की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी जिसकी वजह से इस महीने में आपको भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी आपका व्यापार बहुत ही अच्छा रहेगा इस राशि वाले व्यक्तियों का विदेश जाने का योग बन रहा है आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा आपकी सेहत ठीक रहेगी।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों का 2 अगस्त के बाद का समय बहुत ही आनंददायक व्यतीत होने वाला है कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा आपका व्यापार भली-भांति चलेगा जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा यदि आप किसी बीमारी की वजह से लंबे समय से परेशान हैं तो आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा भोलेनाथ की कृपा से आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी।

तुला राशि वाले व्यक्तियों के लिए 2 अगस्त के बाद का समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को पदोन्नति होने की संभावना बन रही है व्यापारियों को भारी धन लाभ प्राप्त होगा समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा माता पिता का पूरा सहयोग मिलेगा यदि आप किसी नए कार्य की शुरूआत करते हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी भोलेनाथ की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों का 2 अगस्त के बाद का समय बहुत ही खास रहने वाला है इस राशि वाले व्यक्तियों के आय में वृद्धि होगी और जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनका व्यापार बहुत ही अच्छा रहेगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों का ट्रांसफर हो सकता है घर परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा भाई के स्वास्थ्य में सुधार होगा सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा भगवान भोलेनाथ की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

मीन राशि वाले व्यक्तियों का 2 अगस्त के बाद का समय अच्छा रहने वाला है भूमि भवन में आपको लाभ मिलेगा यदि आप इस समय के दौरान कहीं निवेश करते हैं तो उसमें आपको भारी लाभ मिल सकता है भाई का पूरा सहयोग प्राप्त होगा संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है जिसकी वजह से आपका मन प्रसन्न होगा भोलेनाथ की कृपा लगातार बनी रहेगी जिसकी वजह से आपके जीवन से सभी कष्ट दूर होंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए 2 अगस्त के बाद का समय सामान्य रहेगा जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त होगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को उच्च अधिकारी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है माता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा सामाजिक कार्य से यात्रा हो सकती है भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए 2 अगस्त के बाद का समय मध्यम रहने वाला है आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी पिता का पूरा सहयोग मिलेगा किसी दोस्त से मतभेद होने की संभावना बन रही है इसलिए आपको ध्यान देना होगा, आप अचानक किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो आने वाले समय में फायदेमंद साबित होगा आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों को अगस्त महीने में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है यह महीना आपके लिए पारिवारिक क्लेश वाला हो सकता है भाई बंधुओं से जमीन जायदाद को लेकर छोटे झगड़े हो सकते हैं व्यापारियों का व्यापार अच्छा रहेगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों का आने वाला समय शारीरिक मानसिक परेशानी वाला रहेगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को अपने कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं जिससे आपके मन को शांति मिलेगी पत्नी के भाग्य से आपको लाभ मिलेगा आपके द्वारा की गई कोशिशो में बाधाएं आ सकती हैं।

धनु राशि वाले व्यक्तियों का आने वाला महीना मिलाजुला साबित रहेगा आपके घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में मध्यम लाभ मिलेगा कार्यभार अधिक होने की वजह से आप चिंतित रहेंगे स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी आपके रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है।

मकर राशि वाले व्यक्तियों का अगस्त का महीना सामान्य रहेगा जो व्यक्ति राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको लाभ मिल सकता है यदि आप किसी नए कार्य की शुरूआत करते हैं तो उसमें आपको फायदा मिलेगा इस राशि वाले व्यक्तियों को सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा जीवन साथी के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो अभी यात्रा रोक देना ही उचित रहेगा क्योंकि दुर्घटना या सामान चोरी जैसी संभावना बन रही है आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *