मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुम्भ राशि वालो के लिए बड़ी खुशखबरी !

मित्रों इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्‍यक्ति होगा जो इस जीवन में परेशान न हो, आपको हर एक व्‍यक्ति की सबसे बड़ी समस्‍या गरीबी है, लोग अमीर बनने के लिये कई प्रयत्‍न करते है, और काफी मेहनत भी करते है, उसके बावजूद उसके मन मुताबिक पारीश्रामिक नही मिला पाता,

इसमें कही न कहीं ग्रहों की चाल से में संबंध माना जात है, क्‍योंकि ग्रहों की चाल से हम लोगों के जीवन में बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है, इस बार एक विशेष संयोग बन रहा है, जिसमें इन 5 राशियों की किस्‍मत बदलने वाली है।

दरअसल अगर लोगों की माने तो समय से पहले और किस्‍मत से अधिक किसी को कुछ नही मिला है, ऐसे में लोग उस पल का अपने जीवन में इंतजार करते रहते है, पर आपको बता दे कि कुछ ही लोगों के जीवन में ऐसी खुशी मिल पाती है, इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है,

हालांकि इंसान के जीवन में सुख और समृद्धि में कुंडली की भी अहम भूमिका रहती है, क्योंकि कुंडली ग्रह व नक्षत्रों के आधार पर बनाए जाते हैं। उन्हीं ग्रहों व नक्षत्रों के अनुसार बताया जा रहा है, कि मई माह में ग्रहों की दशा कुछ इस तरह से बदल रही है, कि 5 राशियों कि किस्‍मत में चार चांद लगने वाले है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि जिन राशियो की आज हम बात कर रहे है, उपरोक्‍त कोष्‍ठक में दी गई राशियों के संबंध में, इन राशियों के जातकों को सच्चा प्यार प्राप्त होने वाला है। आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। आप नई चीजें सीखने की कोशिश कर सकते हैं। कुछ कामों में आपको नए अनुभव भी मिल सकते हैं। जीवन में सकारात्मक बदलाव भी आ सकता है। आपको अपने व्यापार मे लाभ होगा।

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आसपास के लोग आपसे प्रभावित होंगे। यह समय बेरोजगारों के लिए भी उत्तम रहने वाला है। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा और रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। यदि आप कोई व्यापार करते हैं, तो आपके व्यापार का विस्तार होगा।

विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। अपनी वांणी पर थोड़ा अंकुश लगाना अतिआवश्‍यक है, अगर ऐसा नही करते है, आप किसी विवाद में पड़ सकते है। दोस्तों एक बार फिर से ग्रहों ने अपनी चाल बदल ली है और ग्रहों की चाल बदलने के कारण से मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुम्भ राशि के जीवन में बड़े बदलाव होने वाले है.

इन 8 राशियों के नये काम शुरू होने का योग बन रहा है. इन सभी राशियों के जातको के जो भी काम अभी चल रहे है वो तो चलते रहेंगे इसके अलावा कुछ नये काम भी शुरू होने वाले है. ननिहाल पक्षों के साथ संबंधो में सुधार होगा. जुखाम और पेट सम्बन्धी रोग आपके उपर हावी हो सकते है.

जीवन साथी के साथ सम्बन्धो में मधुरता आएगी. कहीं घुमने जाने का प्लान बन सकता है. अविवाहित जातको को योग्य व्यक्तियों से मुलाकात होने व् नये सम्बन्धो की शुरुआत होने का योग है.

आप ध्यान, पूजा-पाठ में ज्यादा समय व्यतीत करेंगे और योग साधना में भी आपकी रूचि रहेगी. इसके अलावा कार्यक्षेत्र में आपको धनलाभ होगा. उच्च अध्ययन के लिए आप विदेश यात्रा भी कर सकते है. नये कारोबार के शुरुआत होने का अच्छा योग बन रहा है.

वाहन खरीदने का शुभ समय है दलाली अथवा कमिशन का काम करने वाले को लाभ होगा. मान सम्मान में वृद्धि भी होगी. जीवन साथी के साथ आपका उतम समय व्यतीत होगा. आप किसी विशेष कार्य का आयोजन और उसकी तैयारी भी कर सकते है.

आपको कोई नया कार्य सँभालने का अवसर भी मिल सकता है. व्यापार में लाभ मिलेगा। पुरानी कुछ धन-संपत्ति जो आपके पूर्वजों के द्वारा रखी गई हो लाभ का कारण बनेंगे।कोई नया काम आप शुरू कर सकते है विद्यार्थियों को आध्यात्मिक जीवन में ध्यान देने की जरूरत है।

आपको हमारा ये लेख कैसा लगा कृपया कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएँ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *