31 जुलाई सावन का मंगलवार इन 6 राशि वालों का बदलेगा भाग्य आज से चमक जाएगी क़िस्मत

दोस्तों आज सावन के महीने का पहला मंगलवार है और सावन में किया गया हनुमान पूजन शीघ्र फलदाई होता है। श्रावण मास हिन्दू सनातन परंपराओं के अनुसार मनुष्य जीवन के चार संयम की अहमियत बताने वाला महीना है।

हनुमान जी एकादश रुद्र अवतार हैं अर्थात वे भगवान शंकर के ग्यारहवें अवतार माने जाते हैं। एकादश रुद्र अवतार का चरित्र भी संयम, शौर्य, पराक्रम, बुद्धि, बल, पवित्रता, संकल्प शक्तियों के बूते जीवन को कष्ट, बाधाओं व संकटों से दूर रखने की प्रेरणा देता है।

सावन के मंगलवार करें ये उपाय, हर संकट से पार लगाएंगे बजरंगबली

सावन के मंगलवार शाम 5 बजे के बाद हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का एक दीपक अर्पित करें। आपकी हर मुराद होगी पूरी।

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए एक साबुत पान का पत्ता लेकर उस पर थोड़ा सा गुड़ और चना रख कर भोग लगाएं।

बजरंगबली से धन का आशीर्वाद चाहते हैं तो उन्हें अपने हाथों से गुलाब के फूलों की माला बनाकर चढ़ाएं। फिर आसन बिछाकर बैठकर तुलसी की माला से इस मंत्र का जप करें:

मंत्र- राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।

अब हनुमान जी की माला में से एक फूल तोड़ कर घर ले आएं। पीछे मुड़कर न देखें। घर आ कर उसे लाल कपड़े में लपेटकर अपने धन रखने के स्थान पर रखें। ऐसा करणसे से आपके सभी संकट दूर हो जायँगे

ज्योतिष के अनुसार नया साल 2018 कुछ राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए परेशानियां। जिन राशियों के लिए नया साल ठीक नहीं, वे लोग कुछ खास उपाय करेंगे तो दुर्भाग्य को दूर कर सकते हैं।

यहां जानिए किन राशियों के 2018 में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वे कौन-कौन से उपाय कर सकते हैं। ये राशिफल सूर्य राशि के अनुसार बताया जा रहा है।

वृष राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है। हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं। अगर आप भूमि-भवन में निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से परामर्श अवश्य करें। अन्यथा हानि हो सकती हैं।

उपाय-वृष राशि के लोग इस साल शुक्रवार का व्रत करें।

मिथुन राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

मिथुन राशि के लोगों को धन संबंधी काम करते समय विशेष सावधानी रखनी होगी, वरना नुकसान होने की संभावनाएं हैं। इस साल आमदनी से ज्यादा खर्चे हो सकते हैं। इन लोगों को धन लाभ के भी अवसर मिलेंगे, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पुराना अटका हुआ पैसा आसानी से नहीं मिलेगा।

उपाय-घर के मंदिर में रोज कपूर जलाएं और घंटी बजाएं।

कर्क राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

इन लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सामान्य रहेगी। धन संबंधी कार्यों के लिए घर-परिवार या मित्रों से मदद लेना पड़ सकती है। नौकरी हो या व्यापार हर काम सावधानी से करें। अन्यथा हानि हो सकती है। जो लोग इस साल नौकरी छोड़ने की योजना बना रहे है, वे पहले नई नौकरी अवश्य ढूंढें।

उपाय- जब भी आपके घर मेहमान आएं तो उनके खाने में रायता अवश्य रखें।

सिंह राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

इस साल आपको खर्चे पर कंट्रोल करना होगा। जहां जरूरत हो वहीं खर्च करें, क्योंकि इस साल धन लाभ कमाने के ज्यादा अवसर नहीं मिलेंगे। बचत करें। अगर आप धन संबंधी काम के लिए यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ये फायदेमंद हो सकती है। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वापस मिल सकता है।

उपाय- हर बुधवार गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

किसी भी स्थिति में लापरवाही न करें, कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है। काम-धंधे को लेकर कई यात्राएं होंगी, खर्च होंगे। अनुभवी लोगों से परामर्श करेंगे तो लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

उपाय-घर में बाल गोपाल के सामने घी का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)]

इस साल कुंभ राशि के लोगों के लिए खर्चे में बढ़ोतरी होगी। न चाहते हुए भी अनावश्यक रूप से खर्च करना पड़ सकता है। खर्चे नियंत्रित नहीं करेंगे तो बचत भी खत्म हो जाएगी। धन का आगमन कम-ज्यादा होता रहेगा। पैसा आएगा, लेकिन टिक नहीं पाएगा, इस कारण परेशानियां हो सकती हैं।

उपाय-माता-पिता का अनादर न करें। घर से निकलने से पहले बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *