31 जुलाई संकष्टी चतुर्थी 21 साल बाद बना महासंयोग 4 राशियों की चमकेगी क़िस्मत होगी धन प्राप्ति

ज्योतिष के अनुसार नया साल 2018 कुछ राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए परेशानियां। जिन राशियों के लिए नया साल ठीक नहीं, वे लोग कुछ खास उपाय करेंगे तो दुर्भाग्य को दूर कर सकते हैं।

यहां जानिए किन राशियों के 2018 में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वे कौन-कौन से उपाय कर सकते हैं। ये राशिफल सूर्य राशि के अनुसार बताया जा रहा है।

वृष राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है। हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं। अगर आप भूमि-भवन में निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से परामर्श अवश्य करें। अन्यथा हानि हो सकती हैं।

उपाय-वृष राशि के लोग इस साल शुक्रवार का व्रत करें।

मिथुन राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

मिथुन राशि के लोगों को धन संबंधी काम करते समय विशेष सावधानी रखनी होगी, वरना नुकसान होने की संभावनाएं हैं। इस साल आमदनी से ज्यादा खर्चे हो सकते हैं। इन लोगों को धन लाभ के भी अवसर मिलेंगे, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पुराना अटका हुआ पैसा आसानी से नहीं मिलेगा।

उपाय-घर के मंदिर में रोज कपूर जलाएं और घंटी बजाएं।

कर्क राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

इन लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सामान्य रहेगी। धन संबंधी कार्यों के लिए घर-परिवार या मित्रों से मदद लेना पड़ सकती है। नौकरी हो या व्यापार हर काम सावधानी से करें। अन्यथा हानि हो सकती है। जो लोग इस साल नौकरी छोड़ने की योजना बना रहे है, वे पहले नई नौकरी अवश्य ढूंढें।

उपाय- जब भी आपके घर मेहमान आएं तो उनके खाने में रायता अवश्य रखें।

सिंह राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

इस साल आपको खर्चे पर कंट्रोल करना होगा। जहां जरूरत हो वहीं खर्च करें, क्योंकि इस साल धन लाभ कमाने के ज्यादा अवसर नहीं मिलेंगे। बचत करें। अगर आप धन संबंधी काम के लिए यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ये फायदेमंद हो सकती है। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वापस मिल सकता है।

उपाय- हर बुधवार गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)

किसी भी स्थिति में लापरवाही न करें, कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है। काम-धंधे को लेकर कई यात्राएं होंगी, खर्च होंगे। अनुभवी लोगों से परामर्श करेंगे तो लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

उपाय-घर में बाल गोपाल के सामने घी का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि (16 अगस्त से 15 सितंबर)]

इस साल कुंभ राशि के लोगों के लिए खर्चे में बढ़ोतरी होगी। न चाहते हुए भी अनावश्यक रूप से खर्च करना पड़ सकता है। खर्चे नियंत्रित नहीं करेंगे तो बचत भी खत्म हो जाएगी। धन का आगमन कम-ज्यादा होता रहेगा। पैसा आएगा, लेकिन टिक नहीं पाएगा, इस कारण परेशानियां हो सकती हैं।

उपाय-माता-पिता का अनादर न करें। घर से निकलने से पहले बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें।

हिन्दु कैलेण्डर में प्रत्येक चन्द्र मास में दो चतुर्थी होती हैं। पूर्णिमा के बाद आने वाली कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी कहते हैं. सावन के महीने पड़ने वाली संकष्टी चतुर्थी बहुत ही ख़ास होती है.

क्योकि यह महीना महादेव का प्रिय है ऐसे में भगवान शिव के पुत्र गणेश का त्यौहार यह दिन को और भी अधिक शुभ और फलदायी बना देता है. दोस्तों इतना ही नहीं यह संयोग मंगलवार के दिन है जो हनुमान जी का प्रिय दिन है ऐसे में यह दिन पूजा-पाठ और उपाय आदि कार्यो के लिए सबसे उत्तम है. इस दिन मांगी गयी कोई भी मनोकामना अति शीघ्र पूर्ण होती है.

दोस्तों यदि आप जिंदगी में बहुत ज्यादा दुखी है तथा चाहते है की आप भी धनवान हो तथा जिंदगी के मजे ले सके तो यह उपाय आपके एक बार जरूर करे. दोस्तों आज हम आपको एक चमत्कारी मन्त्र के बारे में बताने जा रहे है जिसे आपको मंगलवार यानि कल की संकष्टी चतुर्थी के दिन बोलना है.

सुबह स्नान इत्यादि कर शुद्ध हो जाए तथा इसके बाद अपने घर के मंदिर में गंगा जल छिड़क स्थान पवित्र कर ले. अब आप भगवान गणेश की पूजा आरती करे. उसके पश्चात आपको यह मन्त्र का जाप 21 बार करना है.

ऊँ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात्।

दोस्तों मन्त्र का उच्चारण सही होना होना चाहिए तभी इस मंत्र जाप का आपको पूर्ण फल प्राप्त होगा. इस उपाय को करने से आपके घर में सभी बुरी शक्तियों और अशुभ घटनाओ में अंकुश लग जाएगा. तथा घर में सुख समृद्धि में कई गुना वृद्धि हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *