11 अगस्त को सूर्यग्रहण और शनि अमावस्या का बन रहा बड़ा ही शुभ योग ,इन 6 राशि वालों की पलट जाएगी किस्मत,मिलेगा धनलाभ

इस साल तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण लगने हैं। जिसमे से पहला चंद्र ग्रहण 31 जनवरी को लगा था तो दूसरा 27 जुलाई को लगा था और अब साल का तीसरा सूर्यग्रहण आने वाले 11 को लगने वाला है |

बता दे 11 अगस्त को लगने वाले सूर्य ग्रहण के बाद अब इस साल कोई ग्रहण नहीं लगेगा।साल का तीसरा सूर्य ग्रहण अगस्त के महीने में पड़ने जा रहा है। यह सूर्य ग्रहण आंशिक होगा और भारत में इसका असर नहीं होगा।

फिर भी भारत में यह ग्रहण माना जाएगा। यह ग्रहण श्रावण अमावस्या पर लगने वाला है। शनिवार होने के कारण शनैश्चरी अमावस्या भी है। और हरियाली अमावस्या भी है। इसी दिन से नवग्रह यात्रा भी प्रारंभ होगी। इसलिए यह दिन मंत्र-सिद्धि और दान-धर्म के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि यह ग्रहण इसलिए भी खास है क्योंकि एक महीने के अंदर यह तीसरा ग्रहण है। यह ग्रहण मानव जाति और प्रकृति में काफी हलचल पैदा कर सकता है।

यह ग्रहण रूस, कजाकिस्तान, मंगोलिया, कनाडा, ग्रीनलैंड, आइसलैंड, स्कैंडेविया, स्वालवर्ड और चीन में दिखाई देगा।सूतक ग्रहण काल से करीब 12 घंटे पहले लग जाएगा। ग्रहण शनिवार को दोपहर 1:32 बजे से शुरू होगा और शाम 5:00 बजे तक रहेगा। यानी कि 10 अगस्त को देर रात 1:30 बजे से सूतक काल शुरू हो जाएगा।

ग्रहण के बाद ग्रहों की चाल बदलती है जिससे कई लोगों पर इसका असर सकारात्मक तो कई राशियों के लोगों पर नकारात्मक रहता है। वही 11 अगस्त को लगने वाला सूर्यग्रहण कुछ राशियों के लिए सबसे ज्यादा भाग्यशाली रहने वाला है

और इस ग्रहण के खत्म होते ही इनके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का भी अंत हो जायेगा और इस सूर्य ग्रहण के बाद आपका अच्छा समय शुरू होगा और आपकी सफलता के योग बन रहे हैं|तो आइये जानते है कौन सी है वो 6 भाग्यशाली राशियाँ जिनके जीवन में ये सूर्यग्रहण बड़ा बदलवा लेकर आने वाला है |

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए इस सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आने वाला समय अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में विस्तार संभव है। अटके धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा।

सिंह राशि

सूर्य ग्रहण से सिंह राशि के जातकों को आर्थिक लाभ की संभावना है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी। साथ ही प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

तुला राशि

तुला राशि वालों को इस सूर्य ग्रहण से विशेष लाभ मिलने के योग बन रहे है |कार्य क्षेत्र में विस्तार संभव है। अटके धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा। घर में खुशी होगी। विदेशी की यात्रा कर सकते हैं।

मीन राशि

इस सूर्यग्रहण के प्रभाव से मीन राशि वालों की इच्छाशक्ति में वृद्धि होगी। छोटी यात्रा का योग बनेगा, यात्रा मंगलमय रहेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार बनेगा।प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी और नौकरी पेशे वाले व्यक्तियों को प्रमोशन मिल सकता है।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि वालों के उत्साह में वृद्धि होगी। नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे।व्यवसाय में लाभ होगा। भू संपत्ति से लाभ के अवसर मिलेंगे। व्यावसायिक लाभ बढ़ेगा।शारीरिक व मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों पर इस सूर्य ग्रहण से इनके करियर में उन्नति के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में धन लाभ बढ़ेगा। मित्र से भेंट होगी जिसकी वजह से किसी नए प्रोजेक्ट पर आगे बढऩे की संभावना रहेगी।मन प्रसन्न होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *