आज सोमवार को इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगे महादेव, हीरे की तरह चमकेगा भाग्य, मिटेंगे सभी कष्ट

हम आपको सोमवार 16 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है।

हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और साझेदारी से व्यापार में आपको बड़ा लाभ हो सकता है। आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं। इससे आप मौके का फायदा उठा सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आपको धैर्य व साहस का परिचय देना पड़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको फिटनेस को लेकर विचार करने की जरुरत है, व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे है। ऑफिस में आपको आज कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी तथा कठिन परिश्रम द्वारा प्राप्त उपलब्धियों से आप सभी परिस्थितियों में सहज महसूस करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आज आप अपनी बात स्पष्ट रूप से कहने की कोशिश करें। दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने का प्रयास करें। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ। महिलाओं को अपना कार्य पूरा करने के लिये पूरी शक्ति का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में आपके व्यवहार में बढ़ोतरी होगी। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। अपनों से संबंधों में मजबूती आएगी। आलस्य से कार्य में रूचि नहीं रहेगी। नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गयी यात्रा सकारात्मक फल देगी। आपको इंटरव्यू के दौरान दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। आप-अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल करने से बचायें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको धन के क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ होगा। धन से परिपूर्ण हो जाएंगे। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग कला लेखन से जुड़े हैं वह ख्याति प्राप्त करेंगे। जो काम काफी दिनों से करने की सोच रहे थे, आज आप वो कर सकते हैं। आज परिवार के साथ फिल्म देखने,शॉपिंग करने जा सकते हैं। प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी। सामाजिक संपर्कों का फायदा मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका खोया हुआ प्यार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप बहुत लकी रहेंगे। कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी। किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है। सकारात्मक मन रखने की कोशिश करें। मंदिर में शुद्ध घी का दीप जलाएं और पूजा करें, सब अच्छा होगा। यात्रा नए अवसरों के द्वार खोल देगी। पार्टनर से संबंध मजबूत होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के विद्यार्थी वर्ग को आज प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें। आज शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा कर यश प्राप्त कर सकते हैं. ऐसा करने से आपकों कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक मामलों में सावधानी अपेक्षित है अन्यथा समस्याओं से घिर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अधूरे पड़े कामों को पूरा करने के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। संतान की चिंता से तनाव रह सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। प्रतिस्पर्धियों को आसानी से पराजित कर सकेंगे। एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं। कोई पार्ट टाइम काम भी आपको मिल सकता है। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कामकाज और करियर में आपको बहुत कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक न हों, उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी न करें। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ। करीबी लोगों से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। आप दूसरों की मदद करने में आप सदैव अग्रसर रहते हैं। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। आपके कर्मों की वजह से कुछ कामों में रूकावट आ सकती है। कोई आपको दिल से सराहेगा। दोस्त आपको तारीफ़ से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में क़ामयाब रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज थकान, वाहन आदि के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है। सुबह उठकर धरती मां को स्पर्श करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। पारिवारिक जिंदगी में मौज-मस्ती रहेगी। व्यवसाय के लिए बनाई योजना में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। मेहनत और यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। स्वजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव रहेगा। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। आपके लिए समय अच्छा हो सकता है। महिलाओं को आज सबसे ज्यादा लाभ होगा। आपके जीवन में आज कुछ नए लोग जुड़ सकते हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तैल से मालिश करें।

आपने Rashifal 16 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।