आज इन 4 राशि वालों पर प्रसन्न हो रहे हैं गणपति बप्पा, हर मन्नत होगी पूरी, विरोधी होंगे परास्‍त

हम आपको बुधवार 25 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है।

राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार

स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है, जिसे पाकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। संतान से जुड़ी समस्याएं सामने आ सकती हैं। किसी को आपसे ज्यादा ही भावनात्मक मदद की जरूरत हो सकती है। जीवन साथी के साथ किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जीवनशैली में थोड़े बदलाव हो सकते हैं। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। करियर में जल्दी ही कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं। महत्‍वाकांक्षाएं बढ़ेंगी। समस्याओं को दिमाग से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ किसी विषय को लेकर थोड़ा विवाद हो सकता है। जरूरी काम में बड़ों की राय लें। किसी खास काम के लिए शॉर्टकट लेने की कोशिश न करें। आपको गलतफहमी भी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। परिवार के साथ समय बिताएंगे। नये रिश्ते बनाने से बचें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सरकारी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कुछ मामले उलझ सकते हैं। कुछ मामलों में जल्दबाजी करने से सोचे हुए काम बिगड़ने के योग हैं। जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। अति उत्‍साही होने से बचें। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं।\

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। पारिवारिक रिश्तों में आई कड़वाहट को सुलझाने पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। आप किसी भी कार्य को करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको फालतू खर्चे थोड़ा बहुत परेशान कर सकते हैं। आज आप मुश्किल हालात से निकलने में सफल होंगें। आज आपको सकारात्मक सोच लेकर आगे बढ़ना उत्तम रहेगा। कॉन्फिडेंस अधिक रहेगा लेकिन गलत फायदा न उठाएं। आज बहस करने से बचें। नौकरी या धंधे में उन्नति के लिहाज से भी दिन काम का रहेगा। आज के कामकाज आपकी तरक्की में जुड़ सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में चला आ रहा विवाद दूर होगा। नौकरी में तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। व्यापारी एव व्यवसायी वर्ग विश्वास के साथ काम करें सफलता मिलेगी। वाद-विवाद से बचें, असुरक्षा की भावना को न पनपने दें। कार्यक्षेत्र में सबसे बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगे। कोर्ट से जुड़े मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कुछ मामलों में बड़े-बुजर्गों की सलाह काम आ सकती है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। यात्रा में कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार वालों के साथ अधिक समय बीतेगा। आर्थिक दृष्टि से कोई भी निर्णय बड़ी ही सतर्कता से लें। जिस काम को आप लम्बे समय से करते आए हैं अब आपके हाथ से फिसलता हुआ लग रहा है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे। तनाव और टकराव जितना टालेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। हर मामले पर खुले मन से विचार करें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। बातचीत में संतुलन बनाए रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। किए गए वादों को पूरा करें और दूसरों पर विश्वास करें। पार्टनर के साथ ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें। छोटी-छोटी बातों से ही आपका गुस्सा बढ़ सकता है। काम के बोझ और तनाव के कारण आज थोड़ी झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। गृह कार्य में कुछ व्यवधान आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। करियर के मामले में आपके लिए समय महत्वपूर्ण साबित होगा। बिजनेस अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा भाग-दौड़ हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपके काम करने की क्षमता में बढ़ोतरी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें। आप धार्मिक या सामाजिक कार्यों से जुड़ेंगे। यदि आप कोई न एक व्यवसाय को शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज कर लीजिए यह आपके लिए बहुत अच्छा समय है। बिजनेस में अचानक हुआ धन लाभ घर की स्थिति को संतुलित कर देगा। कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिल सकता है। फालतू विवादों से बचने की कोशिश करें। कारोबार में खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज माता पिता के सहयोग से समाज में आप अपने जीवन में अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। आज आप अपने कामों में सफलता हासिल करेंगे। लेकिन क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा। कार्यक्षेत्र में समय आपके फेवर में कम ही रहेगा। कुछ नया न करें। बिजनेस में नया प्रयोग करने से भी आपको बचना चाहिए। वस्तुओं को संभाल कर रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज राजनैतिक व सामाजिक जीवन में उत्कृष्ट सेवाओं हेतु आपको सम्मानित किया जा सकता है। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परन्तु माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आपके किसी दोस्त या परिवार के सदस्य का व्यवहार बदल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे आप अपने काम बहुत अच्छे से कर पायेंगे। पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है।

आपने Rashifal 25 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।