आज दो शुभ संयोगों के बीच इन 6 राशियों को मिलेगा फायदा, जानें कैसा गुजरेगा नवरात्र का सातवां दिन

हम आपको शनिवार 5 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है।

हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 October 2019

लाइफ में कभी नहीं खाना चाहती हैं मात, तो मां दुर्गा से ज़रूर सीखें ये 5 बातें

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। कुछ पारिवारिक कलह हो सकती है जिसे आसानी से निपटा आएंगे विवाद और विरोध से बचें। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। अपने पारिवारिक दायित्व निभाने में व्यस्त रहेंगे। राजनीति में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। आपको स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी और मन की शांति प्राप्त करनी होगी। आप कुछ जिम्मेदारियों में उलझ सकते हैं। आज अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करेंगे। आशंका-कुशंका के चलते कार्य प्रभावित होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिनकी सोच से आप बहुत प्रभावित होंगे। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। आई टी तथा बैंकिंग फील्ड के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अगर जरूरी ना हो तो निवेश ना करें। मित्रों पर ज्यादा भरोसा ना करें। आपको अपने पिता के सुझाव का स्वागत किया जाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए कुछ नए वित्तीय मार्ग खोलने में मदद कर सकता है। सोचे हुए कुछ जरूरी काम पूरे होंगे। आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। कामकाज अपनी इच्छा अनुसार पूरा करेंगे। किसी प्रकार के नकारात्मक विचार परेशान कर सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लव लाइफ़ में दूरियां आपको परेशान कर सकती है। संतान की सफलता देखकर आपका मन खुश होगा। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। बच्चें आपको गर्व करने की वजह देंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में ईमानदारी बरतें, नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढिय़ा रहेगा। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना न भूलें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाते हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो सकती है। आज आपकी कुछ उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। पुराने अच्छे कर्मों का फल भी आपको मिलेगा। आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। जीवन साथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार में तनाव हो सकता है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ भेंट हो सकती है। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगा। कलात्मक और रचनात्मक कामों में आप बहुत हद तक सफल हो जाएंगे। कोई भी कार्य बड़ी मेहनत के बाद पूर्ण होंगे। भावुकता से बचने का समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप में से कुछ के जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है। स्वास्थ्य शुभ रहेगा। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा। संतान की उन्नति आपकी खुशी बढ़ा सकती है। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी सोच में बदलाव आएगा जिससे आपको सम्मान व यश की प्राप्ति होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना आपको परेशानी में डाल सकता है। नौकरी-धंधे के लिए दिन सामान्य है। परिवार की महिला सदस्य आपकी समस्याओं को कुछ हद तक सुलझाने में आपकी मदद कर सकती है। आज जो भी काम करेगे उसमें किसी न किसी प्रकार के विघ्न आते ही रहेंगे जिसके कारण मन में निराशा उत्पन्न होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार से जुड़े आपके सभी मामले आज पूरे हो जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे। इस राशि के छात्रों को जल्द ही बड़ी सफलता हासिल होगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। अगर आप किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो, उसे पाने के लिए आप प्रयास करेंगे। आज आपके प्रिय के बीच दरार पड़ सकती है, इसलिए गलतफहमी से बचें। आज आप जो भी काम करेंगे उसमें किसी की सहायता से आपको बरकत होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरूर लें। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं । ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी को खुश करने का कोई न कोई जतन कर सकते हैं। आप सारी चीज़ों को बेहतर तरीके से संभाल लेंगे। कामकाज हो या अन्य कोई जगह आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी और बिजनेस में माहौल अच्छा है। कामकाज में भी आपका मन लगेगा। यदि आप कोई भी कलाकार हो तो आज आपको बड़ी सफलता हाथ लगेगी। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। शरीर में जोश और फुर्तीला पन देखने को मिलेगा। किसी से मन-मुटाव भारी पड़ सकता है।

आपने Rashifal 5 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।